June 16, 2024

महिला पुलिस थाना में स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान

0

फतेहाबाद / 11 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

नेहरू युवा केंद्र फतेहाबाद द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के विभिन्न गांव में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा घर-घर जाकर वेस्ट इक_ा करना तथा गांव के विभिन्न जगहों पर साफ-सफाई के महत्व को बताना आदि जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।


  इसी कड़ी में नेहरू युवा केंद्र फतेहाबाद द्वारा महिला पुलिस थाना में स्वयंसेवकों द्वारा क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत सफाई अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग से क्लीन इंडिया कार्यक्रम के तहत सफाई अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र फतेहाबाद की ओर से लेखाकार एवं कार्यक्रम सहायक पवन कुमार ने स्वयंसेवकों तथा युवाओं को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया।

इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन अर्बन सिटी टीम लीडर कुमार सौरभ, प्रकाश कुमार व सेनेटरी इंस्पेक्टर महेश कुमार, पवन कुमार ने सहयोग किया। क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत स्वयंसेवकों द्वारा संदेश दिया गया कि सार्वजनिक स्थानों पर कूड़ा करकट नहीं डालना चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को कम से कम प्लास्टिक का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *