June 17, 2024

जनता कर्फ्यू के लिए वीरेंद्र कंवर ने जनता का जताया आभार

0

ऊना / 22 मार्च / एन एस बी न्यूज़

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जनता कर्फ्यू के लिए जिला ऊना की जनता का आभार जताया है। उन्होंने सहयोग के लिए आम लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को भरपूर साथ मिला और यह पूरी तरह से सफल सिद्ध हुआ है। लोगों के सहयोग से कोरोना को रोकने में मदद मिलेगी। जनता कर्फ्यू पर इंतजामों के लिए जिला प्रशासन ऊना की भी कंवर ने पीठ थपथपाई और कहा कि कहीं भी किसी को कोई असुविधा नहीं हुई।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि जिला के लगभग 100 लोगों को होम क्वारंटीन में रखा गया है, ताकि कोरोना के संक्रमण आगे फैलने से रोका जा सके। होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों को मानना चाहिए क्योंकि यह सभी के हित में है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है और डरने की कोई आवश्यकता है। सभी को प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे आदेशों का पालना चाहिए।

जरूरी होने पर ही जाएं अस्पताल

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिस तरह से लोगों ने जनता कर्फ्यू में सहयोग किया है, उसी तरह से बहुत आवश्यक होने पर ही अस्पताल जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते अलग हालात बने हुए हैं इसलिए सभी सहयोग करें और बहुत जरूरी होने पर ही अस्पताल में जाएं। जिन मरीजों के ऑपरेशन टाले जा सकते हैं, लोग स्वयं ही आगे आकर फिलहाल अस्पताल में न पहुंचें। सिर्फ डिलिवरी के मामले और आपातकालीन स्थिति में ही चिकित्सा संस्थानों में पहुंचें। 

कंवर ने थाली बजाकर बढ़ाया हौसला

शाम 5 बजे ग्रामीण विकास मंत्री ने अपने आवास पर परिवार के साथ थाली बजाई। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ व अन्य सभी विभागों के अधिकारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए थाली बजाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को मानने के लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *