June 18, 2024

वीरेंद्र कंवर ने राजकीय उच्च पाठशाला नारी का किया शुभारंभ

0

??????

ऊना / 19 अगस्त / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज राजकीय उच्च पाठशाला नारी का शुभारंभ किया। उन्होंने माध्यमिक स्कूल को उच्च शिक्षा बनाने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया और सभी को जन्माष्टमी की बधाई दी। कंवर ने कहा कि इसी कार्यकाल में नारी पंचायत में 6 नए ट्यूबवैल स्वीकृत किए हैं, जिनमें से कई का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और बाकी का जल्द ही शुभांरभ किया जाएगा।

उन्होंने नारी में एक और ट्यूबवैल के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। कंवर ने कहा कि निचले कुटलैहड़ में सड़कों का जाल बिछाया गया है तथा कुटलैहड़ में 230 करोड़ रुपए सड़क निर्माण पर खर्च किया जा रहा है, जबकि भवन निर्माण पर 150 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद प्रदेश सरकार ने विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी।

 इससे पूर्व उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला ख्वाजा में 6.30 लाख रुपए से बनने वाले दो कमरों का भूमिपूजन किया, जिसे दो माह में बनकर तैयार किया जाएगा। उन्होंने स्कूल में अतिरिक्त दो कमरों और चार दिवारी लगाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए पर्याप्त धन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा कंवर ने 55.25 लाख से बसाल में बनने वाले वीडब्ल्यूएसएम भवन का शिलान्यास किया।

साथ ही उन्होंने नारी में 50.19 लाख रुपए से निर्मित ट्यूबवैल का लोकार्पण भी किया। वीरेंद्र कंवर ने 10 लाख रुपए से बने सामुदायिक भवन नारी का उद्घाटन किया।जिला परिषद कर्मचारियों ने किया सम्मानितनारी में विकास खंड ऊना के सभी जिला परिषद कर्मचारियों ने छठे राज्य वित्तायोग के वित्तीय लाभ प्रदान करने के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर को सम्मानित किया और प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला परिषद कर्मचारी विकास खंड ऊना के प्रधान अजय कुमार, अमनदीप शारदा, अरुण शर्मा, मुकेश कुमार, मनोज कुमार, अमनदीप ऐरी, ओंकार बांका सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *