June 16, 2024

विधायक दुड़ाराम ने 5 करोड़ 34 लाख रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

0

स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय प्रांगण में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते विधायक दुड़ाराम।

-कहा, फतेहाबाद विस क्षेत्र को विकास के मामले में बनाया जाएगा अव्वल

फतेहाबाद / 21 फरवरी / न्यू सुपर भारत

फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम ने रविवार को स्थानीय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय प्रांगण में लगभग 5 करोड़ 34 लाख रुपये की डेढ़ दर्जन से अधिक विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में अव्वल बनाया जाएगा, जिसके लिए धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी।


विधायक दुड़ाराम ने बताया कि गांव बड़ोपल में नहर आधारित जलघर बुस्टिंग स्टेशन पर 2 करोड़ 32 लाख रुपये, ग्रामीण विज्ञान केंद्र पर 29 लाख 50 हजार रुपये, मुख्यमंत्री घोषणा के तहत स्कूल में नये भवन पर 68 लाख रुपये, गांव धांगड़ में नायक चौपाल पर 10 लाख रुपये, गांव चिंदड़ में नायक चौपाल पर 4 लाख रुपये, भगवान गुरू जम्भेश्वर मंदिर में शैड पर 4 लाख रुपये, गांव बीघड़ में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत ग्राम सचिवालय पर 22 लाख रुपये, राजीव गांधी सेवा केंद्र (ग्राम सचिवालय) पर 10 लाख रुपये, राजकीय पशु चिकित्सालय पर 30 लाख रुपये, चौपाल व शैड पर 12 लाख रुपये, गांव काजलहेड़ी में व्यायामशाला पर 20 लाख रुपये, फिरनी पर 19 लाख 50 हजार रुपये, बीसी चौपाल पर 10 लाख रुपये, आंगनबाड़ी केंद्र पर 8 लाख 50 हजार रुपये, एचआरडीएफ स्कीम के तहत ग्राम सचिवालय पर 29 लाख 50 हजार रुपये, गांव धांगड़ में जिम हॉल पर 15 लाख रुपये, गांव ढाणी माजरा में स्कूल कमरे पर 4 लाख रुपये, गांव बिसला में बिश्रोई धर्मशाला में कमरे व बरामदे पर 4 लाख रुपये तथा गांव धारनिया में एससी चौपाल पर 2 लाख 50 हजार रुपये की राशि खर्च की गई है।


विधायक दुड़ाराम ने कहा कि विकास के मामले में फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र को अग्रणीय बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज विभिन्न विभागों की 19 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। आगामी दिनों में भी हलके के विभिन्न गांवों के नव निर्मित विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। विधायक ने कहा कि विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा समान रूप से सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नागरिकों को सभी प्रकार की मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है। नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल व बिजली आपूर्ति करवाई जा रही है। नये सडक़ों का निर्माण तथा पुरानी सडक़ों के रखरखाव व मुरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है। इस मौके पर विधायक ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को भी सुना और अधिकारियों के माध्यम से मौके पर समाधान करवाया। उद्घाटन समारोह के मौके पर विभिन्न गांवों के सरपंचों तथा नागरिकों ने विधायक दुड़ाराम का जोरदार स्वागत किया और उनका धन्यवाद किया


इस मौके पर बीडीपीओ विनय प्रताप सिंह, चेयरमैन आशा रानी बाजीगर, प्रतिनिधि मुख्यतार सिंह बाजीगर, वाईस चेयरमैन राम सिंह मांझू, पूर्व चेयरमैन जुगलाल टूटेजा, डीडीएएच डॉ. काशी राम, एसडीओ आशीष गर्ग, सरपंच भूप सिंह फौजी, जसपाल सिंह, प्रेम सिंह, गुलजार सिंह, मदन, रमेश भारती, शारदा देवी, चंद्रकला, धर्मवीर सिंह, महाबीर सिंह, विनोद भादू सहित विभिन्न गांवों के पंच-सरपंच तथा अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *