May 18, 2024

सुरक्षा प्रबंधों पर पुलिस विभाग ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष दी विडियो प्रस्तुति ।

0

शिमला / 22 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने विधानसभा सचिवालय में बजट सत्र के दृष्टिगत विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को उनके कार्यालय कक्ष में सुरक्षा से संबंधित किए जा रहे प्रबंधों बारे एक वीडियो प्रस्तुति के माध्यम से जानकारी दी।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रमुख (डी0जी0पी0) श्री संजय कुंडू, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(सी0आई0डी0) श्री वेणुगोपाल, पुलिस महा निरीक्षक दक्षिण रेंज श्री हिमांशु मिश्रा, पुलिस महा निरीक्षक सतर्कता(सी0आई0डी0) श्री दिलजीत सिंह ठाकुर, पुलिस अधीक्षक बद्दी श्री मोहित चावला तथा पुलिस अधीक्षक शिमला जिला शिमला, श्रीमती मोनिका भटूंगरु मौजूद थे। सुरक्षा प्रबंधों के बारे श्री परमार को अवगत कराते हुए श्री संजय कुंडू ने कहा कि पुलिस विभाग सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता बनाने के लिए उच्च स्तरीय तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है।

उन्होंने इस अवसर पर सिलसिलेवार किए जा रहे प्रबंधों की विधान सभा अध्यक्ष को जानकारी दी। श्री संजय कुंडू ने श्री परमार को बताया कि सुरक्षा के प्रबंधों को कारगर बनाने के लिए सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा तथा इसके लिए एक विशेष कंट्रोल रूम की स्थापना की जायेगी ताकि से इसके द्वारा मौनिटर कर ठीक से निगरानी की जा सके। श्री कुंडू ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर वी0 आई0 पी0 गेट नंबर 1, 2 व 3 पर दो-दो विशेष कमांडो को ड्यूटी पर
तैनात किए गया है ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो। श्री कुंडु ने श्री परमार को अवगत करवाते हुए कहा कि बिना पास तथा स्क्रीनिंग के कोई भी विधान सभा परिसर में प्रवेश नहीं पा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *