May 18, 2024

ग्राम पंचायत कपाहडा में 30 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्य जनता को समर्पित

0

बिलासपुर / 27 मार्च / न्यू सुपर भारत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने रविवार को ग्राम पंचायत कपाहड़ा में अपने प्रवास के दौरान लाखों रुपये के विकासात्मक कार्यों का लोकार्पण कर लोगों को सौगात दी। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने पंचायत के विभिन्न गांव में जाकर लगभग 30 लाख रु के उद्घाटन किए। जिनमें 4 लाख 50 हजार रुपये की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत कपाहडा पंचायत में संगम युवक मंडल भवन चढोल ,

3 लाख रु से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कपाहडा के मॉर्निंग असेंबली स्टेज , 5 लाख 50 रु गांव चेली मे निर्मित ओवरहेड टैंक , 4 लाख 50 हजार रु से धीणवां सामुदायिक भवन , 3 लाख रु नवनिर्मित ओवरहेड टैंक तथा 6 लाख रु से बैहलकु बस्ती के लिए निर्मित सड़क का उद्धघाटन किया ।

इसके अलावा उन्होंने गांव समलोहल , गुरनाडू ,चलारन , कगडाणी ,जोल में लोगों की जनसमस्याओं को सुना तथा अधिक्तर समस्याओं का निपटारा मौके पर किया । मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से निपटाने के आदेश दिए। गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में हर गांव को सड़क से जोड़ने केे साथ-साथ लोगों की बुनियादी सुविधाओं को सुदृढ़ करना है।

उन्होंने बताया कि सम्पर्क मार्ग चोखना मुडखर, डलोह जोल सड़क के निर्माण पर 5 करोड़ 60 लाख रु खर्च किए जा रहे है, 3 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से गुगामोहड़ा-सुनाली-माकड़ा-गालियाँ शुकरखड़ सड़क के लिए स्वीकृति करवाई गई है। सम्पर्क मार्ग कपाहड़ा-करलोटी वाया सीन-बेहल सड़क का 2 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से निर्माण किया जा रहा है। 

प्रदेश सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर में नल से जल उपलब्ध करवाया जा रहा है सरकार का लक्ष्य है कि कोई भी घर बिना नल के न रहे और कोई नल बिना पानी के न रहे। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 83 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे है ।

उन्होंने कहा कि पपलाह क्षेत्र में सात पंचायतों के लिए डैहर से 20 करोड़ रूपये की पेयजल योजना स्वीकृत की गई है जिसका स्टोरेज टैंक छंजियार धार पर बनाया जाएगा जिससे क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को हमेशा के लिए दूर हो जाएगी  इस अवसर पर महिला मण्डल चडोल को 11 हजार रुपए समान खरीदने के लिए घोषणा की ।

गांव समलोहल सड़क के निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए एक लाख रु तथा कपाहड़ा में सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु 03 लाख रुपए देने की घोषणा की।इस अवसर पर मुख्यातिथि द्वारा संगम युवक मंडल भवन चढोल के भूमि दान करने वाली प्रेमी देवी को सम्मानित किया । इस अवसर पर उन्होंने गांव चढोल में प्रधानमंत्री मोदी जी की मन की बात कार्यक्रम को भी सुना।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, राज्य कार्यकारिणी सदस्य नरेन्द्र ठाकुर , बीडीसी सदस्य छत श्रवण जम्वाल , ग्राम पंचायत छत प्रधान परमजीत, ग्राम पंचायत उप प्रधान रमेश, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग दीपक कपिल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति अरविंद वर्मा, अधिशासी अभियंता विधुत विनोद पुरी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *