June 2, 2024

वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का प्रभावी तरीका है : डॉ. सुजाता बंसल

0

भट्टू कलां / 28 सितंबर / न्यू सुपर भारत

राजकीय महाविद्यालय भट्टू कलां में शहीद भगत सिंह जयंती पर एनसीसी और एनएसएस इकाईयों द्वारा कोविड-19 वैक्सीन कैम्प का आयोजन किया गया। भट्टू स्वास्थ्य केंद्र की एसएमओ डॉ. सुजाता बंसल ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके इस कैम्प की शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यातिथि एसएमओ डॉ. सुजाता बंसल ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन के लिए जागृत करना चाहिए, हालांकि भट्टू इलाका फतेहाबाद जिले में वैक्सीन लगवाने की रफ्तार अच्छी है परंतु अभी भी कुछ लोग वैक्सीन की पहली डोज लगवाने से दूर है, समाजसेवियों द्वारा उनको जागृत करते हुए उनकी भ्रांतियों को दूर किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन ही कोरोना से बचाव का सबसे प्रभावी उपाय नजर आ रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा इस नेक कार्य मे सहयोग देने का आह्वान करते हुए कहा कि लोगों को वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों को दूर करने का कार्य करते हुए सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य लेफ्टिनेंट दिनेश कुमार ने एनसीसी और एनएसएस विद्यार्थियों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान आम जनता को जागृत करने के लिए लगाए गए रक्तदान शिविरों और अन्य कार्यो की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि एक अध्यापक और विद्यार्थी ही समाज को जागृत कर सकता है और महाविद्यालय के प्राध्यापक और विद्यार्थी इस कार्य में बेहतरीन योगदान दे रहे हैं।

कैम्प के इंचार्ज एनएसएस ऑफिसर राजेश कुमार और दीपक सिहाग ने वैक्सीन कैम्प में आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। कैम्प में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क, सेेनेटाइजर और बैठने की बेहतरीन व्यवस्था की गई थी जिस की सभी ने सराहना की। ज्ञात रहे कि राजकीय महाविद्यालय भट्टू कलां की एनसीसी और एनएसएस इकाईयों के सहयोग से कोरोना काल में 6 रक्तदान शिविर और 5 वैक्सीन कैम्प आयोजित किये जा चुके हैं।

इस मौके पर महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुभाष सिहाग, राजेन्द्र सेवदा, रविन्द्र कुमार, डॉ. राजा राम, विक्रांत मोहन, राजेश कुमार, सीता राम, अमित कुमार, ज्योति झाझड़ा, विजय कुमार, दिलसुख, अनिल सहरावत, मदन लाल, अनिल शर्मा, डॉ. कीर्ति चौधरी, हरीश कुमार सहित सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *