May 18, 2024

15-18 वर्ष के किशोरों ने वैक्सीन लाभार्थियों ने सरकार का निशुल्क वैक्सीन के लिए किया धन्यवाद

0

ऊना / 9 जनवरी / न्यू सुपर भारत

3 जनवरी से जिला ऊना में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई, जिसके तहत रविवार तक 26355 युवाओं का टीकाकरण किया गया है। रविवार के दिन कुल 197 किशोरों को वैक्सीन की प्रथम डोज दी गई, जिनमें निजी स्कूलों के 179 छात्रों सहित 18 अन्य किशोरों ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली। 

15-18 वर्ष के आयुवर्ग के लिए प्रदेश सरकार कोवैक्सीन का टीका निशुल्क लगा रही है और किशोरों में टीकाकरण के लिए उत्साह देखते ही बनता है। डीएवी सीनियर सकेंडरी स्कूल ऊना में पढ़ने वाली 16 वर्ष की हिमांशी फ्री टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद करती हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन हमें कोरोना से बचाने में मददगार है, इसलिए टीका लगवाने से न डरें और आगे बढ़कर वैक्सीन लगवाएं। 

आईटीआई ऊना में वैल्डिंग ट्रैड के छात्र सोहारी निवासी दिनेश परमार ने भी कोवैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी है। सभी मास्क लगाएं और उचित दूरी का ध्यान रखें। वहीं टक्का निवासी 17 वर्षीय अंजलि ने अपना टीका लगवा लिया है।

आईटीआई ऊना की विद्यार्थी अंजलि निशुल्क वैक्सीन के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहती हैं कि वैक्सीन सभी को लगवानी चाहिए क्योंकि यह वैक्सीन ही हमें कोविड-19 वायरस से सुरक्षा प्रदान करता है। 15-18 वर्ष के आयुवर्ग में एक जनवरी 2004 से 31 दिसंबर  2007 तक पैदा हुए सभी किशोर वैक्सीन लगवाने के लिए पात्र हैं।

लाभार्थियों के लिए शिक्षण संस्थानों में टीकाकरण मिशन मोड पर जारी है, जिसके लिए प्रत्येक उपमंडल में 6-8 टीमों का गठन किया गया है। संबंधित एसडीएम, बीएमओ व अन्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर आवश्यकतानुसार कैंपों का आयोजन कर सकते हैं। 

उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में 33,400 किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा है कि बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर अवश्य भेजें। कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कोविड-19 वायरस से सुरक्षा प्रदान करने में कारगर भी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *