June 17, 2024

वैक्सीनेशन महाभियान ने पकड़ी रफ्तार, जिला में अब तक 3.62 लाख को लगी पहली डोज़

0

ऊना / 12 अगस्त / न्यू सुपर भारत

15 अगस्त 2021 तक कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ शत-प्रतिशत लगाने के अभियान ने जिला ऊना में रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार तक जिला में कुल 3.62 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है। यह बात उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित एक बैठक में कही। इस वर्चुअल बैठक में लगभग 150 पंचायतों तथा शहरी क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

राघव शर्मा ने कहा कि टीकाकरण में अच्छा काम करने वाली पंचायतों को सम्मानित भी किया जाएगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने वाली प्रत्येक ब्लॉक की तीन-तीन पंचायतों को पांच-पांच लाख रुपए की इनामी राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक टीकाकरण के लिए जिला में 90-100 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है, जिसमें सभी बचे हुए पात्र व्यक्तियों को अपनी वैक्सीन लगवानी चाहिए।

डीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन 15 अगस्त के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर दूसरी डोज़ के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करेगा।वर्चुअल बैठक में जिलाधीश राघव शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस अभी भी हमारे बीच ही है। देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं तथा विशेषज्ञ अभी कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका जता रहे हैं। जिसका सबसे बुरा असर बच्चों पर पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है क्योंकि उनका अभी तक टीकाकरण नहीं किया गया है। इसलिए सभी बचे हुए लाभार्थी अपनी वैक्सीनेशन करवाएं और महामारी की रोकथाम में अपना सहयोग दें। 

उपायुक्त ने कहा कि टीका लगवाने के बाद भी सावधानी बरतना आवश्यक है। सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें तथा उचित दूरी का ध्यान रखें। जिलावासी इसमें भी सहयोग करें तथा अपने आप को तथा अपने परिवार को कोविड-19 वायरस से बचाएं। वर्चुअल बैठक में उनके साथ एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *