June 17, 2024

उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे की रोकथाम के दृष्टिगत बैठक का किया गया आयोजन

0

नालागढ़ / 25 जून / न्यू सुपर भारत

उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे की रोकथाम के दृष्टिगत  बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नालागढ़ उपमंडल में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सुदृढ़ करने एवं तेज गति प्रदान करने के लिए विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में एसडीएम नालागढ़ ने जानकारी दी कि नालागढ़ उपमंडल में अब तक विभिन्न आयु वर्ग के कुल 88000 व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण किया जा चुका है तथा अति शीघ्र ही यह आंकड़ा एक लाख को पार करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बेशक कोविड-19 की दूसरी लहर इस समय न्यूनतम स्तर पर है लेकिन महामारी का खतरा अभी टला नहीं है कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे से बचने के लिए हमें टीकाकरण से जुड़ी हुई मुहिम को तेज गति प्रदान करनी होगी। इसके अतिरिक्त पूर्व की भांति अभी भी अनावश्यक घरों से बाहर न जाने के साथ-साथ मास्क का उपयोग, 2 गज की दूरी तथा हाथों की स्वच्छता जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना अत्यंत आवश्यक है।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के दौरान आ रही कठिनाइयों तथा इससे संबंधित समाधान के विषय में भी चर्चा की गई। महेंद्र पाल गुर्जर ने खंड विकास अधिकारी नालागढ़ को निर्देश दिए कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 टीकाकरण के दौरान में पंचायती राज व ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 टीकाकरण  टीम का सहयोग सुनिश्चित करें ताकि टीकाकरण के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

बैठक में खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ डॉक्टर के डी जसल, बीबीएन के कोविड-19 नोडल ऑफिसर डॉक्टर गगनदीप राजहंस, बीबीएनआइए के महासचिव राजीव सत्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि गण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *