June 18, 2024

उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को वितरित की होम आइसोलेट कोविड मरीजों को दी जाने वाली किट

0

फतेहाबाद / 19 मई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बुधवार को लघु सचिवालय के प्रांगण से स्वास्थ्य विभाग की टीम को होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों को दी जाने वाली किट वितरित की। स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग द्वारा घर पर ही उपचार करवा रहे कोविड मरीजों के लिए यह किट तैयार की गई है।

इस किट में ऑक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, स्टीमर, थ्री लेयर मास्क, आयुष क्वाथ, गिलोय घनवटी, अणु तेल, ओआरएस व कोरोना से बचाव की जानकारी से संबंधित बुकलेट सहित एलोपैथिक व आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ कुल 15 आइटम है। जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऐसी 22 टीमें बनाई गई है जो होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों को यह किट वितरित करेंगी।


इस अवसर पर सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों को यह किट समय पर उपलब्ध करवाई जाएगी। कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का उनके घर द्वार पर ही तथा होम आइसोलेशन में सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है व व्यक्तियों का बेहतर उपचार किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि अन्य बीमारियों से पीडि़त व्यक्तियों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा बेहतर उपचार किया जा रहा है। इस मौके पर एसडीएम कुलभूषण बंसल, सीटीएम अंकिता वर्मा, सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुनीता सोखी, डॉ. वीना, डॉ. लाजवंती गौरी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *