June 2, 2024

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कोविड-19 के दृष्टिगत होम आईसोलेट मरीज जिनके घरों में निर्धारित मापदंडों के तहत पर्याप्त नहीं है सुविधाएं

0

अम्बाला / 18 मई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कोविड-19 के दृष्टिगत होम आईसोलेट मरीज जिनके घरों में निर्धारित मापदंडों के तहत पर्याप्त सुविधाएं नहीं है, ऐसे सम्बन्धित मरीजों को जिला प्रशासन द्वारा स्थापित किए गये डैडीकेटिड कोविड केयर सैंटर में दाखिल करवाना सुनिश्चित करें। यह बात उन्होंने गुगल मिट के माध्यम से चिकित्सा अधिकारियों को कही।


उपायुक्त ने गुगल मिट के माध्यम से कोविड-19 के दृष्टिगत किए जा रहे कार्यों के बारे सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह से भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेट मरीजों को जो होम आईसोलेट किट उपलब्ध करवाई जा रही है उस कार्य को भी निर्धारित मापदंडों के तहत तेजी से करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से ग्रसित जो व्यक्ति होम आईसोलेट है और उनके घरों में एकांतवास के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं है, ऐसे मरीजों के लिए डैडीकेटिड कोविड केयर सैंटर स्थापित किए गये हैं जिसमें सम्बन्धित मरीज के लिए रहने के साथ-साथ अन्य सभी व्यापक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

उपायुक्त ने वीसी के माध्यम से जिला सिविल सर्जन से जिले में चल रही वैक्सीनशन कार्य के बारे में भी जानकारी ली और उन्हें कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में और जागरूकता आए इसके तहत भी कार्य करें ताकि निर्धारित मापदंडों के तहत सभी लोगों को वैक्सीनेट करवाया जा सके।


वीसी मे जिला सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह ने कोविड-19 के विषय को लेकर किए जा रहे कार्यों बारे उपायुक्त को विस्तार से जानकारी दी और बताया कि समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों एवं जिला प्रशासन द्वारा जो भी हिदायतें दी जा रही है उसकी अनुपालना के तहत कार्यों को करवाना सुनिश्चित किया जा रहा है।


इस मौके पर डा0 सुखप्रीत, डा0 संगीता गोयल, डा0 राजिन्द्र राय, डा0 बलविन्द्र कौर, डा0 सुनील हरि, डा0 संजीव सिंगला के साथ-साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *