June 16, 2024

छतरपुर में सतपाल सत्ती ने किया जिम का शुभारंभ

0

ऊना / 31 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत छतरपुर में जिम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात उन्होंने जनसमयाएं भी सुनी तथा अधिकतर का मौके पर निपटारा भी किया।इस अवसर पर सत्ती ने जिम के माध्यम से युवाओं को कसरत करने और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कसरत बेहद जरूरी है और जिम की उपयोगिता वर्तमान समय में काफी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिम को खोला जाना क्षेत्र के लिए खुशी की बात है।

उन्होंने युवाओं से नशे का सेवन न करने और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने की अपील की। क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि 38.80 लाख रूपये से बनने वाली डिस्पेंसरी का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। इसके अलावा मोहल्ला चौधरी में 30 लाख रुपए की लागत से सर्कुलर रोड़ का निर्माण किया गया है तथा 15 लाख रूपये से पंचायत घर का निर्माण भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत छतरपुर टाडा में लोकमित्र केंद्र के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत हो चुके है। उन्होंने कहा कि मनरेगा व 15वें वित्तायोग के अंतर्गत 12 लाख 37 हजार रूपए की लागत से मोक्ष धाम का निर्माण कार्य से प्रगति पर है जबकि लिंक रोड से राजिंद्र कुमार के घर तक रास्ते के निर्माण के लिए लगभग 7 लाख रूपए स्वीकृत हो चुके हैं। इसके अलावा मोहल्ला जट्टां में कुएं के नवीनीकरण के लिए एक लाख स्वीकृत हो चुका है तथा गुरुद्वारा से लेकर मोहल्ला जट्टा तक 20 लाख रूपए से रास्ते का निर्माण भी किया गया है।

सतपाल सत्ती ने कहा कि ग्राम पंचायत छतरपुर में लगभग 137 पात्र लाभार्थियों को बुढ़ापा पेंशन का लाभ मिल रहा है तथा लगभग 80 किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है।इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, प्रधान दलजीत कौर, उप प्रधान अनिल कुमार, पहुलाल भारद्वाज, पार्षद एमसी बसदेहरा बब्बू, वार्ड सदस्य कंचन, कुलविंदर सिंह, कुलविंदर कौर, वीना कुमारी तथा ममता, युवा क्लब के प्रधान रवि दत्त, महिला मोर्चा की प्रधान सुनीता शर्मा तथा लंबरदार महेंद्र मोहन मन्नू सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *