June 16, 2024

सतपाल सत्ती ने 120 लाभार्थियांे को प्रदान किए सामाजिक सुरक्षा पैन्शन के स्वीकृति पत्र

0

ऊना / 25 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने रविवार देर सायं ग्राम पंचायत बहडाला में 120 लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पैन्शन के स्वीकृति पत्र वितरित किए।इस अवसर पर अपने संबोधन मंे सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने गत साढ़े चार वर्षो के कार्यकाल के दौरान सामाजिक सरोकार को प्राथमिकता दी है। गरीब व असहाय लोगों की हर संभव मदद के लिए अनेकों नवीन योजनाएं आरंभ की हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पैन्शन की आयु को घटाकर 60 वर्ष करना, 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली, एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत की छूट और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल माफ करने जैसे निर्णयों में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की जनहितैषी व दूरदर्शी सोच झलकती है।सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राज्य की महिलाओं की रसोई धुआंमुक्त हो, इस उद्देश्य से निशुल्क गैस कनैक्शन वितरित किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 3.5 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना तथा 1.30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऊना विस के तहत अब तक 3 हज़ार से अधिक लोगों को निःशुल्क गैस कनैक्शन दिए जा चुके हैं। सत्ती ने हिमकेयर, आयुष्मान भारत और सहारा योजना की जानकारी देते हुए बताया कि निर्धन और असहाय लोगों को इन योजनाओं से धन के अभाव में उपचार न करवा सकने की चिंता से मुक्ति मिली है।

उन्होंने बताया कि हिमकेयर व आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों को 5 लाख रुपये तक के निशुल्क उपचार का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर मंडलअध्यक्ष हरपाल सिंह गिल एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर बग्गा, बीडीसी सदस्य राधिका, प्रधान रमेश चंद व उपप्रधान अविनाश राणा, पूर्व उप प्रधान सुरेश कुमार सहित समस्त वार्ड सदस्य व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *