June 16, 2024

सत्ती ने 30 लाभार्थियों को दिए मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता के चैक

0

ऊना / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज रक्कड़ काॅलोनी स्थित विद्युत विभाग के विश्राम गृह में 30 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 9 लाख राशि के चैक वितरित किए।इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जरुरतमंदों को हर संभव सहायता प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है, तो वहीं कल्याण विभाग सहित अन्य विभाग भी अनेकों कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

 सत्ती ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का आर्थिक लाभ सीधा अंतिम छोर पर बैठे निर्धन तबके तक पहुंचे, इसके लिए सीधे लाभार्थी के बैंक खातों के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वृद्धजनों के लिए सामाजिक सुरक्षा पैंशन में वृद्धि के साथ-साथ पात्रता के लिए आयुसीमा को भी कम किया है

ताकि अधिक से अधिक लोगों को राहत पहंुचाई जा सके। इस अवसर पर नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा की अध्यक्षा अंजु बाला, किसान मोर्चा के महासचिव नवदीप कुमार, नप ऊना की पार्षद ममता कश्यप, बहडाला के प्रधान रमेश चंद, अबादा बराना के  प्रधान स्वर्णी देवी, हरमेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *