June 16, 2024

सतपाल सत्ती ने लोअर देहलां में रास्ते व पुली का किया लोकार्पण

0

ऊना / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने गत सायं लोअर देहलां में संपर्क सड़क बडैहर से आबादी मेनन तक 28.17 लाख से निर्मित सीमंेट कंक्रीट मार्ग व पुली का लोकार्पण किया। इस मौके पर 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके 101 पात्र लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पैन्शन के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए गए।सत्ती ने कहा कि ग्राम पंचायत लोअर देहलां में अनेकों विकास कार्य प्रगति पर हैं।

गावं में अन्य सड़कों को भी सीमंेट-कंक्रीट से पक्का किया गया है जिस पर लगभग 4 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। इसके अलावा 1.36 करोड़ से गांव में नालों की चैनलाईजेशन की गई है। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, लोअर देहलां में 5 लाख रुपये से बास्केटबाल का मैदान बनाया गया है तथा 3.56 रुपये लागत के कबड्डी के मैट प्रदान किए गए हैं। इसके अलावा विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत सुधारीकरण एवं सौदर्यीकरण कार्य के लिए 40 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लोअर देहलां में सदयाणा टोब्बा के समीप खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए 1.49 करोड़ रुपये का ऐस्टीमेट तैयार करके निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पीएचसी देहलां में 35 लाख से चारदीवारी, प्रतीक्षा स्थल व पेवरज़ का कार्य भी शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। सतपाल सिह सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास असीम गति मिली हैं।

उन्होने कहा कि देहलां के 18 किलोवाट क्षमता की सौर उर्जा परियोजना स्थापित की गई है जिससे 400 स्ट्रीट लाईट्स को बिजली की आपूर्ति की जा रही है। उन्होने बताया कि 1.43 करोड़ रुपये व्यय करके पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत गांव में बीजली की समस्या का समाधान किया गया है। इस मौके पर उन्होंने जन समस्याएं भी सुनीं और समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

उन्होने अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए।इस अवसर पर बीडीसी सदस्य तृप्ता देवी, प्रधान संतोष कुमारी व उपप्रधान राहुल मनन, पूर्व जिला परिषद सदस्य अविनाश मनन, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अरविन्द्र चैधरी, पूर्व बीडीसी सदस्य कुलबीर सिंह, पूर्व प्रधान देवेन्द्र कौशल, पूर्व उपप्रधान अनुराधा वशिष्ठ, अप्पर देहलां के उपप्रधान रुपिन्द्र सिंह देहल, सुनीता कौशल, अश्वनी ऐरी, अनिल मनन सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *