June 16, 2024

जिलाधीश ऊना राघव शर्मा ने जिलावासियों से की मास्क लगाने की अपील

0

ऊना / 14 जुलाई / न्यू सुपर भारत

ऊना जिला में वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण एक बार पुनः बढ़ने लगा है। पहली जून को जिला ऊना में सिर्फ चार कोरोना संक्रमित मरीज ही थे। जबकि प्रथम जुलाई को कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हो गई थी, वो अब बढ़कर 40 तक पहुंच गई है। जिला में कोरोना वायरस की संक्रमण दर भी 10.18 प्रतिशत पहुंच गई है, जिनमें रैट टैस्ट की पॉजीटिविटी दर 15.68 प्रतिशत तथा आरटीपीसीआर की 5.26 प्रतिशत हो गई है।

 उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। 13 जुलाई को कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए 99 नमूनों में से 11 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऊना जिला में महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक 18 हजार 789 व्यक्ति इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 18 हजार 468 व्यक्ति इलाज के उपरांत ठीक हो चुके हैं, जबकि 279 व्यक्तियों की इस महामारी के कारण मृत्यु हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने टीकाकरण अभियान छेड़ा है। इस अभियान के तहत जिला के 5 लाख 687 लोगों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है, जबकि 4 लाख 89 हजार 373 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है।डीसी ने एहतियात बरतने की अपील जिलाधीश राघव शर्मा ने सभी जिलावासियों से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत मास्क का उपयोग, हाथों की स्वच्छता तथा 2 गज की दूरी जैसे नियमों का पालन करें।

उन्होंने जिला के लोगों से अपील की है कि वह अनावश्यक रुप से ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तथा सार्वजनिक स्थलों व सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान मास्क तथा सैनिटाइजर का उपयोग करें। किसी भी प्रकार के जुखाम, खांसी, बुखार, बदन दर्द तथा सांस से संबंधित समस्या को हल्के में न लें तथा अपनी कोरोना जांच करवाएं।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों, पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उपायुक्त ऊना ने कहा कि कोविड-19 महामारी का खतरा अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सावधानी बरतें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *