May 18, 2024

बरिष्ठ पत्रकार पवन ठाकुर के निधन पर शोक , पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

0

ऊना / 30 मई / राजन चब्बा :

प्रेस क्लब हरोली के पदाधिकारियों व सदस्यों ने क्लब के टाहलीवाल स्तिथ भवन में आयोजित एक शोक सभा का आयोजन कर बरिष्ठ पत्रकार पवन ठाकुर के निधन पर शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की । गौरतलब है कि 28 मई को वेब न्यूज़ पोर्टल ” अब तक ” के एडिटर इन चीफ पवन ठाकुर का कुछ दिन बीमार रहने के उपरांत जालंधर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था ।

पत्रकारिता के क्षेत्र में पवन ठाकुर का नाम पूरे प्रदेश सहित कई राज्यों में जांबाज पत्रकारों की श्रेणी में लिया जाता था । वह एक दबंग पत्रकार रहे , अपने काम के दौरान वह न तो कभी डरे और न ही कभी झुके । उनकी कलम की धार से गलत काम करने वाले घबराते थे । वह न तो कभी माफिया से डरे और न ही कभी सरकारों और प्रशासनिक अधिकारियों से । गलत काम करने वालों की निडरता से पोल खोल के रख देते थे । कई जानी मानी अखबारों में लंबे समय तक अपनी कलम के धार का लोहा मनवाने के साथ साथ पवन ठाकुर ने कई टेलीविज़न चैनलों में भी अपनी पत्रकारिता के जोहर दिखाए । लेकिन आजकल वह अपने वेब पोर्टल ” अब तक ” के माध्यम से पत्रकारिता जगत में छाए हुए थे । लेकिन कुछ दिन पहले अचानक उन्हें बीमारी ने घेर लिया और कई दिन तक जीवन और मौत की जंग लड़ते हुए 28 मई को पत्रकारिता जगत को एक कभी न पूरी होने वाली क्षति देकर जिंदगी की जंग हार गए । उनके इस तरह चले जाने से पत्रकारिता जगत में शोक की गहरी लहर दौड़ गई है ।

इसी कड़ी में रविवार को प्रेस क्लब हरोली के अध्यक्ष गणपति गौतम की अध्यक्षता में पत्रकारों ने शोक सभा का आयोजन करके बरिष्ठ पत्रकार पवन ठाकुर को श्रधांजलि अर्पित की । इस मौके पर कई समाजसेवियों ने भी दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

बरिष्ठ पत्रकार पवन ठाकुर “ज़िला ऊना प्रेस क्लब पंजीकृत ” के भी अध्यक्ष रहने के अलावा कई राष्ट्रीय पत्रकार संघठनो के पदाधिकारी भी रहे । उनके निधन पर जिला ऊना प्रेस क्लब पंजीकृत के पदाधिकारियों राजन चब्बा, रणधीर जसवाल, रोहित शर्मा, रणजीत राणा व रिधम चौधरी ने भी पवन ठाकुर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है और पवन ठाकुर के निधन को पत्रकारिता जगत सहित समाज के लिए एक बड़ी क्षति बताया है ।

ऊना से न्यू सुपर भारत के लिए राजन चब्बा की रिपोर्ट ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *