June 17, 2024

आम आदमी की सेवा के एजेंडे पर आगे बढ़ रही है सरकार – मुकेश अग्निहोत्री

0

ऊना / 4 जून / न्यू सुपर भारत

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज पंजावर में आयोजित जनसभा के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी की सेवा के एजेंडे पर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा सराकर के गठन को छह माह हो चुके है, अब सरकार पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ जन कल्याण के कार्यों को पूर्ण करने की दिशा में अग्रसर हो रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए स्थानीय जन प्रतिनिधियों और नेताओं की प्राथमिकताओं को नजरअंदाज न किया जाए। 

उन्होंने स्थानीय लोगों का विधायक के तौर पर उन्हें बार बार जीताकर विधानसभा भेजने के लिए आभार जताया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंडोगा से लेकर पंजावर तक सड़क के लिए करीब 13 करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए हैं। इस सड़क का चैड़ीकरण कर दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने पंजावर में विद्यालय का नया भवन बनाने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि पंजावर और इसके आसपास के क्षेत्र में टयूबवैल और पेयजल योजनाओं की मांगों को पूरा करने के लिए तेजी से प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में ट्यूबवैल के रख-रखाव और दुरुस्त करने के लिए 11 करोड़ रुपए जारी किए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने स्थानीय नेताओं की मांग पर विभिन्न स्थानीय विकास कार्यों के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की।उपमुख्यमंत्री ने पंजावर पहुंचकर आम का पौधा भी रोपा। साथ ही पीर बाबा लखदाता के मंदिर में शीश नवाया। इसके पश्चात उन्होंने सरकार की ओर से बनाए जा रहे पंचवटी पार्क का भी निरीक्षण किया। उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में जन समस्याएं सुनी। उन्होंने मौके पर प्रशासन और अधिकारियों से लोगों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए।

साथ ही लोगों की कुछ लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए अधिकारियों के साथ विचार विमर्श भी किया। कार्यक्रम के मौके पर एसडीएम विशाल शर्मा, कांग्रेस प्रदेश सचिव अशोक ठाकुर, जिला ऊना कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, हरोली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू, महामंत्री प्रमोद कुमार, पंजावर पंचायत की प्रधान नीलम कुमारी सहित धर्म सिंह, वीरेंद्र मनकोटिया, स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *