June 17, 2024

पुलिस प्रशासन की देखरेख में करवाई गई भावी डॉक्टरों की नीट परीक्षा संपन्न।

0

ऊना / 8 मई / न्यू सुपर भारत

दिनांक 7 मई को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से ऊना जिले में 5 केंद्रों पर नीट की परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसे संपन्न करवाने में ऊना जिले के पुलिस आयुक्त श्री राघव शर्मा जी ने अहम भूमिका निभाई। जिसके लिए जिला समन्वयक श्रीमती निर्मला देवी जी ने उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की सहायता से ही यह परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सकी । 5 परीक्षा केंद्रों में 1281 बच्चों ने शामिल होना था लेकिन 1257 बच्चे इस परीक्षा में उपस्थित रहे। 24 बच्चे इस परीक्षा में अनुपस्थित रहे। केंद्र के सी पब्लिक स्कूल पंडोगा में 321 बच्चों में से 10 बच्चे अनुपस्थित रहे। विशिष्ट पब्लिक स्कूल ऊना में 312 बच्चों में से 7 बच्चे अनुपस्थित रहे।

माउंट एवरेस्ट विद्यालय में 168 में से 1 बच्चा अनुपस्थित रहा । केंद्र सलोह (बीबीएन बी) स्कूल में से 288 में से 1 बच्चा अनुपस्थित रहा। केंद्र ईसपुर स्कूल में 192 बच्चों में से 5 बच्चे अनुपस्थित रहे। पहले सभी निरीक्षकों की थर्मल जांच की गई। 11:00 बजे बच्चों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी गई और पंजीकरण प्रक्रिया का आरंभ किया गया था। परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक चली।।परीक्षार्थियों की हाज़िरी बायोमेट्रिक से ली गई परीक्षा के पहले सभी परीक्षार्थियों की थर्मल जांच भी की गई। परीक्षार्थियों को केवल अपना प्रवेश पत्र व पहचान पत्र ही साथ ले जाने की अनुमति थी। छात्रों को किसी भी तरह की बेल्ट ,आभूषण इत्यादि पहनकर परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। सभी निरीक्षकों व परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन सहित इलेक्ट्रॉनिक सामान भी अंदर ले जाने की मनाही थी।

के सी पब्लिक स्कूल में तैनात केंद्र अधीक्षक श्री बलविंदर कुमार जी ने बताया कि परीक्षा केंद्र में परीक्षा का आयोजन पारदर्शी ढंग से हुआ है।प्रश्न पत्रों की सील खुलने से लेकर शाम 5:30 तक वीडियोग्राफी भी चलती रही। के सी पब्लिक स्कूल पंडोगा में के सी इंस्टिट्यूट ऑफ ग्रुप की तरफ से अभिभावकों के लिए जलपान की अच्छी व्यवस्था थी।जिला समन्वयक व के सी स्कूल पंडोगा की प्रधानाचार्या श्रीमती निर्मला देवी ने बताया कि जिले में इस परीक्षा में उपस्थित परीक्षार्थियों का आंकड़ा 98 .12 प्रतिशत रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *