May 18, 2024

जिला के 13 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि 15 क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर

0

ऊना / 24 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी। 

उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कुठेड़ा जसवालां के वार्ड नं० 1 में भोला राम की झुग्गी को, अंबोटा के वार्ड नं० 12 में छजू राम के घर को, दुलैहड़ के वार्ड नं० 6 में बलवंत राय की दुकान से संजीव राय की दुकान और संजीव कुमार के घर से तरसेम लाल के घर, रक्कड़ की बसंत विहार कॉलोनी में महिंद्र लाल शर्मा के घर, चताड़ा के वार्ड नं० 7 में राकेश कुमार के घर, जनकौर के वार्ड नं० 4 में राणा सिंह के घर से सूरम सिंह के घर, लोअर देहलां के वार्ड नं० 4 में जसवीर कौर के घर, अप्पर देहलां के वार्ड 8 करूण शर्मा के घर, बड़साला के वार्ड नं० 5 में चमन लाल के घर, ऊना के वार्ड नं० 1 में हरबंस लाल के घर, अंब के वार्ड नं० 13 में विनय चंद शर्मा के घर, टकारला के वार्ड नं० 3 में स्मृति शर्मा के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त कुठेड़ा जसवालां के वार्ड नं० 1 के शेष हिस्से को, अंबोटा के वार्ड नं० 12  के शेष हिस्से, दुलैहड़ के वार्ड नं० 6 के शेष हिस्से, ऊना के वार्ड नं० 1 में राम सिंह के घर, अंब के वार्ड नं० 13 के शेष हिस्से को बफ र जोन में रखा गया है।

यह क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर- डीसी संदीप कुमार ने बताया कि 15 क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर किए गए क्षेत्रों में तक के क्षेत्र शामिल हैं। 

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि जखेड़ा के वार्ड नं० 3 में कृष्ण कुमार के घर को, बड़ाला के वार्ड नं० 1 में कमलजीत सिंह के घर, डंगोली के वार्ड नं० 2 में बासदेव के घर से मनमोहन शर्मा तथा भाल चंद शर्मा के घरों, नंगल सलांगड़ी के वार्ड नं० 5 में नेहर सिंह का घर, लोअर अरनियाला के वार्ड नं० 3 में अशोक कुमार के घर से सावित्री देवी के घर, रक्कड़ कॉलोनी वार्ड नंबर 11 में देवराज मेहता के घर तथा शशि किरण के घर को, लठियाणी के वार्ड नं० 2 में हेरू खास, नकड़ोह के वार्ड नं० 2 में प्रिंस सूद के घर से गुरमीत सिंह की दुकान, मावा कोहलां के वार्ड नं० 1 में सुरेश चंद के घर, समूर कलां के वार्ड नं० 4 में मंगत राम के घर से बंसी लाल के घर, नंगल जरियालां के वार्ड नं० 2 में  प्रवीण कुमारी के घर से रीटा राणी के घर, जलग्रां के वार्ड नं० 8 में ग्रीन अवेन्यू कॉलोनी में दविंद्र के घर से राजकुमार शर्मा के घर तथा गोपाल कृष्ण के घर से विजेंद्र गुप्ता के घर, ऊना के वार्ड नं० 6 में राजेंद्र कुमार के घर को हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया गया है।

अब यहां 25 सितंबर से कफ्र्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *