June 16, 2024

बाहरी राज्यों से आने के लिए अब पास व पंजीकरण की आवश्यकता नहीं- डीसी

0

*फ्लू जैसे लक्षणों वाले व्यक्ति 10 दिन के लिए घर में खुद को करें आइसोलेट, कराएं टेस्ट

ऊना / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला ऊना में अब बाहरी राज्यों से लोग बिना पास व पंजीकरण के भी आ सकते हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि ऊना जिला के सभी अंतर-राज्यीय एंट्री प्वाइंट्स से पर्यटकों सहित सभी लोगों को आने के अनुमति होगी। 

डीसी ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों में अगर फ्लू जैसे लक्षण हैं, तो वह 10 दिन के लिए घर पर ही खुद को आइसोलेट करें तथा इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देकर अपना कोविड टेस्ट अवश्य कराएं। आइसोलेशन की अवधि में खुद को परिवार के सदस्यों से अलग रखें। उन्होंने कहा कि अब बाहर से आने वालों को संस्थागत क्वारंटीन भी नहीं किया जाएगा तथा यह सिस्टम धीरे-धीरे बंद हो जाएगा। जो व्यक्ति पहले से जिला ऊना के क्वारंटीन सेंटर में रखे गए हैं, चरणबद्ध तरीके से उनके टेस्ट करवा कर उन्हें घर जाने की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। 

संदीप कुमार ने कहा कि अब लोगों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है तथा सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व बार-बार हाथ धोने के नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति अपने-अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें। साथ ही आस-पड़ोस में अगर कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाया जाता है तो उसके साथ सहयोग करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *