May 18, 2024

कोविड-19 की रोकथाम के लिए निर्धारित हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें दुकानदार

0

ऊना / 5 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों व पॉलिथीन (कैरी बैग) की रोकथाम को लेकर जिला के व्यापार मंडल के साथ उप मंडल अधिकारी (नागरिक), ऊना डॉ सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में आज एक बैठक का आयोजन किया गया। 

डॉ सुरेश जसवाल ने उपस्थित प्रतिभागियों को कोरोना वायरस के प्रति सजग रहने और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग करना, नियमित अंतराल के बाद हाथों को धोना, सेनेटाईज़र का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना करने का आहवान किया।

बैठक में एसडीएम ने बताया कि शहर व गांवों में प्रत्येक दुकानदारों को कोरोना महामारी जैसी भंयकर बीमारी से बचने के लिये सैनेटाईज़र, मास्क का प्रयोग करने व अपनी दुकान में ग्राहकों को उचित दूरी पर बैठने या खड़े होने के लिये चिन्ह लगाना सुनिश्चित करना होगा। एसडीएम ने विभिन्न क्षेत्रों से आये व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों को बताया कि वे अपने-अपने क्षेत्र के दुकानदारों को द्वारा इन दिशानिर्देशों की शत-शत अनुपालना सुनिश्चित करवायें और साथ ही पॉलिथीन, प्लास्टिक ग्लास, प्लेट इत्यादि के इस्तेमाल से परहेज करने के लिए भी जागरूक करेंं।

इस अवसर पर व्यापार मंडल के जिला प्रधान प्रमोद कुमार, उपाध्यक्ष शिवकुमार, व्यापार मंडल ऊना के प्रधान प्रिंस राजपुत, मैहतपुर व्यापार मंडल के प्रधान राहुल ऐरी सहित मोतीलाल, रोहित  शर्मा, सविता आरोड़ा व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *