May 19, 2024

अम्ब में ग्राम रोजगार सेवक के छह पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

0

ऊना / 18 अगस्त / राजन चब्बा

पंचायत समिति अम्ब में ग्राम रोजगार सेवकों के छह पदों को भरने हेतु आवेदन आंमत्रित किए गए हैं। यह जानकारी देते हुए मुख्य कार्यकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी अंब अभिषेक मित्तल ने बताया कि अभ्यार्थी की न्यूनतम आयु 1 जनवरी, 2020 तक 18 वर्ष होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास और कम्पयूटर में एक वर्ष का डिप्लोमा होना अनिवार्य है। बीडीओ ने बताया कि चयनित उम्म्मीदवार को सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित सेवा शुल्क दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी की नियुक्ति पूर्णत: अस्थाई आधार पर होगी। उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्रों की छानबीन प्रक्रिया में आने वाले अभ्यार्थीयों को किसी भी प्रकार का भत्ता देय नहीं होगा।

बीडीओ अभिषेक मित्तल ने बताया कि अभ्यार्थी हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी शारीरिक व दिमागी रूप से स्वस्थ हो, अभ्यार्थी सरकारी सेवा से अयोग्य अघोषित न किया गया हो या अनुशासनात्मक कारणों से सेवा से न निकाला गया हो या उसने स्वेच्छा से सेवानिवृति ना ली हो, अभ्यार्थी को किसी न्यायालय द्वारा नैतिक पतन के कारण सजा न दी गई हो और अभ्यार्थी द्वारा राज्य सरकार या ग्राम पंचायत को कोई राशि देय न हो। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी व पंचायत समिति अंब के दूरभाष नंबर – 01976-260029 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *