June 17, 2024

खंड टोहाना व भट्टू कलां में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

0

फतेहाबाद / 27 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र द्वारा खंड भट्टू कलां के सतलुज पब्लिक स्कूल तथा टोहाना के फतेहपुरी में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान युवाओं को खेलों के माध्यम से फिट रहने तथा खेलों में बढ़ चढक़र भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया।

खंड भट्टू कलां में आयोजित नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में पीली मंदोरी ने प्रथम व बन मंदोरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। खो-खो में ढाबी खुर्द की दोनों ही टीमों ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर रीले रेस में भट्टू कलां ने प्रथम व पीली मंदोरी की टीम द्वितीय स्थान पर रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता रविंद्र ढाका ने की जबकि कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व वायुसेना अधिकारी महेंद्र सिंह राठौड़ रहे।

उन्होंने युवाओं को खेलों के माध्यम से फिट रहने के बारे में बताया। विशिष्ट अतिथि के रूप में पाल सिंह, साईं फौजी, रामेश्वर साईं, रामस्वरूप सिहाग तथा समाजसेवी प्रदीप पोटलिया उपस्थित रहे। युवाओं को खेलों में बढ़-चढक़र भाग लेने के बारे में प्रेरित किया।

इसी प्रकार से खंड टोहाना में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ खिलाड़ी झांड़ा सिंह ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया। खंड टोहाना में धमतान साहिब टीम ने कबड्डी में प्रथम स्थान प्राप्त किया व फतेहपुरी टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रस्साकशी खेल प्रतियोगिता में फतेहपुरी ने प्रथम, भोडी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

400 मीटर रेस प्रतियोगिता में कमल, मोनू और पूजा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर रिटायर्ड थानेदार धर्मपाल सिंह, धर्मवीर, रोहताश शर्मा, मेनपाल सिहाग, सुभाष सिंह गंगा, सुबे सिंह फौजी, पाला राम फौजी, नवीन कुमार, नरेंद्र तथा राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुनीता साईं और गर्वित ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सुशीला सहारन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *