June 16, 2024

शहीदों की कुर्बानी को सदैव स्मरण रखना ही सच्ची श्रद्धांजलि – वीरेन्द्र कश्यप

0

सोलन  / 26 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सदैव वीरों की भूमि रही है। ज़िला सोलन से कई माताएं अपने बच्चों को देश की रक्षा के लिए भेजती है। सोलन ज़िला के कारगिल युद्ध में शहीद हुए सिपाही धमेन्द्र सिंह व सिपाही प्रदीप कुमार ने कारगिल युद्ध में देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। वीरेन्द्र कश्यप आज यहां शहीद स्मारक स्थल पर कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

कश्यप ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से हमारी युवा पीढ़ी को देश के प्रति जज्बे की भावना को जागृत करने का अवसर मिलता है। हमें देश के शहीदों की कुर्बानी को सदैव स्मरण रखना चाहिए तथा ऐसे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। यही हमारी देश के शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।इस अवसर पर वीरेन्द्र कश्यप सहित अन्य गणमान्य लोगों ने शहीद स्मारक पार्क में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजेश कश्यप, नगर निगम सोलन के उपमहापौर राजीव कौडा, उपमण्डाधिकारी सोलन विवेक शर्मा, एक्स सर्विसमैन लीक धर्मपुर के अध्यक्ष सुबेदार मेजर सच्चिदानन्द सहित सेवानिवृत्त सैनिक और नगर निगम के पार्षदगणों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *