June 17, 2024

मधुर मिलन समारोह के माध्यम से किया जाएगा अमर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन : देवेंद्र सिंह बबली

0

टोहाना / 17 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को गांव बिढ़ाईखेड़ा में आयोजित किए जाने वाले मधुर मिलन समारोह के माध्यम से अमर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया जाएगा। यह कार्यक्रम देश पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों की याद में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से जन-प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

कैबिनेट मंत्री श्री बबली गांव बिढ़ाईखेड़ा में समारोह स्थल का जायजा लेने के दौरान अपना संदेश दे रहे थे। उन्होंने उपायुक्त जगदीश शर्मा व पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी के साथ समारोह स्थल व पार्किंग स्थल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई पंचायतों का गठन होने के बाद उन्होंने जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेशहित में जन-प्रतिनिधियों से सुझाव आमंत्रित किए थे। उन सुझावों पर सरकार ने गोर किया और उनको अमलीजामा पहनाया। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं।

प्रदेश के हित में कोई भी पंचायत प्रतिनिधि अपने रचनात्मक सुझाव इस मिलन समारोह से पहले या मिलन समारोह में अथवा बाद में भी दे सकते हैं। यदि कोई ऐसा सुझाव जनहित या प्रदेश के विकास के लिए आता है तो उस पर जरूर अमल किया जाएगा और यदि नई व्यवस्था में किसी प्रकार के संशोधन की जरूरत हुई तो संशोधन किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ वे स्वयं भी जनता के प्रतिनिधि है और एक तरह से जनता के हितों के पहरेदार हैं। उन्होंने कहा कि गांवों का समग्र विकास करवाना उनकी प्राथमिकता है। नई व्यवस्था से पंचायत प्रतिनिधि पहले की अपेक्षा कहीं अधिक सुरक्षित होंगे। गांवों के विकास कार्यों में तेजी आएगी और गुणवत्ता पूर्वक विकास कार्य होंगे।

उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह के लिए लोगों में उत्साह बना हुआ है। न केवल हलका टोहाना व जिला फतेहाबाद से बल्कि पूरे प्रदेशभर से लोग इस मधुर मिलन समारोह में शामिल होंगे और अमर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह के लिए वे लगातार जन संपर्क अभियान करके लोगों को निमंत्रण दे रहे हैं।
कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने मधुर मिलन समारेाह प्रगति रैली के सभा स्थल का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह प्रगति रैली ऐतिहासिक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला सहित हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को समस्त क्षेत्र वासी सुबह 9 बजे पहुंचना शरू हो जाएंगे व 11 बजे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला का डोल-नगाड़ों के साथ स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रगति रैली के माध्यम से हलके को अनेक नये विकास कार्यों की सौगात मिलेगी, जिससे हलका टोहाना विकास के पथ पर और अधिक तेज गति से अग्रसर होगा।
कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने उपायुक्त जगदीश शर्मा व एसपी आस्था मोदी के साथ सबसे पहले जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने समरोह स्थल पर साफ- सफाई, पार्किंग, पेयजल व बिजली पानी की समुचित व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त जगदीश शर्मा, एसपी आस्था मोदी, एसडीएम प्रतीक हुड्डा, डीएसपी शाकिर हुसैन, विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा विनोद बबली, मनोज बबली मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *