June 16, 2024

एथलैक्टिस खेलों के लिए ट्रायल 24 फरवरी से

0

ऊना / 18 फरवरी / न्यू सुपर भारत

युवा सेवा एवं खेल विभाग, खेलो इंडिया उत्कृष्टता केंद्र बिलासपुर तथा खेल छात्रावास ऊना व बिलासपुर में सत्र 2022-23 के लिए ट्रायल बिलासपुर के लुहणु स्टेडियम में आयोजित होने जा रहे हैं। यह ट्रायल 24 से 26 फरवरी तक होगा। यह जानकारी देते हुए निदेशक युवा सेवा एवं खेल विभाग गोपाल चंद ने बताया कि खेलो इंडिया उत्कृष्टता कंेद्र बिलासपुर तथा खेल छात्रावास बिलासपुर के लिए 13 से 15 आयु वर्ग के लड़के व लडकियों के लिए एथलैटिक्स, जूडो व बाॅक्सिंग के लिए ट्रायल 24 व 25 फरवरी को प्रातः 10 बजे आरंभ होगा।

जबकि 25 फरवरी को खेल छात्रावास बिलासपुर तथा ऊना के लिए कबड्डी, हाॅकी व हैंडबाल के लिए लड़के व लड़कियांे का ट्रायल होगा। इसके अलावा बाॅलीवाल व कुश्ती हेतू लड़कों का ट्रायल 26 फरवरी को होगा। 13 वर्ष की आयु वर्ग के लिए न्यूनतम शारीरिक मापदंड ऊंचाई 158 सेंटीमीटर और वजन 43 किलोग्राम, 14 वर्ष के लिए ऊंचाई 164 सेंटीमीटर और वजन 49 किलोग्राम तथा 15 वर्ष आयु वर्ग के लिए ऊंचाई 165 सेंटीमीटर और वजन 50 किलोग्राम होना अनिवार्य है।

गोपाल चंद ने बताया कि चयनित खिलाड़ियों को निःशुल्क आवास, भोजन, चिकित्सा, बीमा, खेल किट, खेल सामान व आधुनिक ढंग से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। खिलाड़ी अपनी पढ़ाई किसी भी स्थानीय स्कूल या काॅलेज में जारी रख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूली खेल, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी शैक्षणिक, आयु प्रमाण पत्र एवं खेल उपलब्धियों के मूल प्रमाण पत्र, एक सैट सत्यापित फोटोकाॅपी व दो पासपोर्ट फोटो सहित परीक्षण केंद्र में निर्धारित तिथियों पर उपस्थित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *