May 18, 2024

पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

0

झज्जर / 22 फरवरी / न्यू सुपर भारत

 आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में लघु सचिवालय स्थित संवाद भवन में खंड मातनहेल व साल्हावास  के पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण के समापन हुआ। इस अवसर पर एडीसी एवं सोईओ जिला परिषद प्रदीप कौशिक ने कहा कि आप सभी ने अब अपने-अपने गांव में जाकर ग्रामीण क्षेत्र में ग्रामीण विकास से जुड़ी योजनाओं को लागू करते हुए गांव का चहुंमुखी विकास करवाना है।

एडीसी एवं सीईओ जिला परिषद प्रदीप कौशिक ने कहा की इस प्रशिक्षण के दौरान आप के साथ सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारियां  दी हंै।  जिससे की आप इन योजनाओं का लाभ पात्र नागरिकों तक पहुंचा सकें। इस दौरान जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ललिता वर्मा व एचआईआरडी नीलोखेड़ी से आए मास्टर ट्रेनर आरसी पुनिया व सुशीला देवी ने कहा की इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य है कि  आप सभी प्रतिनिधि ग्रामीण विकास  से जुड़ी स्कीमों से अवगत हो।

उन्होंने हरियाणा पंचायती राज अधिनियम 1994 में निहित जानकारियों से प्रशिक्षणार्थियों को बारीकी से अवगत करवाया। प्रशिक्षण उपरान्त एडीसी एवं सोईओ प्रदीप कौशिक ने सभी सदस्यो को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पीओ लखविंदर, सहायक समन्वयक तकनीकि संदीप बोडिय़ा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *