June 16, 2024

अस्पताल सेवा के निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में हज़ारों लोगों को मिली चिकित्सा सुविधाः वीरेंद्र कंवर

0

ऊना / 17 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हमारपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में चलने वाली सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा द्वारा ऊना में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर से हज़ारों लोगों को चिकित्सा सुविधा मिली है।

उन्होंने इसे क्षेत्रवासियों के हित में केंद्रीय मंत्री की ओर से एक बड़ी पहल बताया है।वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए यह सौभाग्य की बात है कि अनुराग ठाकुर के रूप में ऐसा सांसद मिला है जो निरंतर क्षेत्र की बेहतरी के बारे में न सिर्फ़ सोचते हैं बल्कि कई जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से यहाँ की जनता को लाभान्वित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा ऐसी ही एक योजना है जिसके माध्यम से वे लोगों को उनके घर द्वार पर ही मुफ़्त जाँच, उपचार परामर्श व दवा उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

बीते दिनों ही इस सेवा ने अपने कार्यकाल के चार वर्ष सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। मात्र चार वर्ष की अवधि में 6,22,354 किलोमीटर की दूरी तय करके क़रीब 7,15,132 लोगों को उनके घर द्वार पर मुफ़्त जाँच, सलाह और उपचार करना अपने आप में एक उपलब्धि है।

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर  ने कहा कि सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बीते कल एक निशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ऊना के पुराने बस स्टैंड पर किया गया जिसमें राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर व अन्य गणमान्यों की गरिमामयी उपस्थिति रही। इस स्वास्थ्य शिविर में हज़ारों  लोगों को मुफ़्त जाँच, परामर्श दवा व उपचार का लाभ देश के 30 से ज़्यादा स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा मिला। यह पूरी अस्पताल टीम की एक बड़ी उपलब्धि है। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि यह सेवा कार्य आगे भी अनवरत जारी रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *