June 16, 2024

श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के लिए हजारों श्रद्धालु रवाना

0

फतेहाबाद /24 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

पानीपत के सेक्टर 13-17 में मनाए जा रहे राज्य स्तरीय हिंद की चादर, नौवीं पातशाही साहिब श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में जिला से हजारों की संख्या में श्रद्धालु शिरकत करने रवाना हुए। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला के सभी खंडों के गांवों से पानीपत जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने बसों की व्यवस्था की है। 

उपायुक्त ने कहा कि सरकार की ओर से समय-समय पर इस प्रकार के जयंती व समारोह करवाने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपने गुरुओं के बलिदान, त्याग व तप से अवगत कराना है ताकि उनमें भी समाज सेवा व राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा हो सके। उन्होंने कहा कि आज देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ बना रहा है। हमारे देश के युवाओं को पता होना चाहिए कि हमारे पूर्वजों ने देश के लिए कैसे-कैसे बलिदान दिए हैं।

 उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। पानीपत में आयोजित समारोह में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है सभी श्रद्धालु इस प्रदर्शनी का अच्छी प्रकार अवलोकन करें।

इसमें हमें बहुत अच्छी जीवन में काम आने वाली ज्ञान की बातें मिलेंगी।उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया गया है कि श्रद्धालुओं को आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, जिला के विभिन्न क्षेत्रों से संगत को लेने के लिए बसों की व्यवस्था की गई ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *