June 16, 2024

तय सीमा अवधि में पूरा हो मेडिकल कालेज का कार्य : इंद्र दत्त लखनपाल

0

हमीरपुर / 02 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने सोमवार को हमीरपुर के निकट जोल सप्पड़ में निर्माणाधीन डॉ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के नए परिसर में निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कालेज के अधिकारियों तथा निर्माण से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी की तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि यह मेडिकल कालेज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का ड्रीम प्रोजेक्ट है और उन्होंने इसके निर्माण कार्यों की लगातार निगरानी एवं समीक्षा के निर्देश जारी किए हैं। विधायक ने मेडिकल कालेज और संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि नए परिसर में सभी निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि के भीतर पूरे होने चाहिए तथा इन कार्यांे में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि मेडिकल कालेज से संबंधित सभी स्थानीय मुद्दों का भी त्वरित निपटारा सुनिश्चित किया जा रहा है तथा निर्माण कार्य में आने वाली हर समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कालेज के कार्यों को गति प्रदान करने के लिए 40 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। इससे नए परिसर के निर्माण कार्य को तय समय अवधि के भीतर पूरा किया जा सकेगा।

इस अवसर पर कालेज की प्रधानाचार्य डॉ. सुमन यादव और अन्य अधिकारियों ने विधायक को निर्माण कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की तथा उन्हें निर्माण कार्य से संंबंधित स्थानीय मुद्दों से भी अवगत करवाया।इससे पहले इंद्र दत्त लखनपाल ने सोमवार सुबह मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के मौजूदा परिसर का दौरा भी किया और वहां विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है और इस दिशा में त्वरित कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में जिला हमीरपुर के मेडिकल कालेज में भी आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इस अवसर पर कांग्र्रेस नेता डॉ. पुष्पिंद्र वर्मा, मेडिकल कालेज अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *