June 2, 2024

प्रदेश सरकार ने आधारभूत सुविधाओं के सृजन से सभी वर्गों का कल्याण बनाया सुनिश्चित- Suresh Bhardwaj

0

????????????????????????????????????

सोलन / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

शहरी विकास, नगर एवं ग्राम नियोजन, आवास, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने 04 वर्ष के कार्यकाल में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क निर्माण तथा आधारभूत सुविधाओं के सृजन के माध्यम से समाज के सभी वर्गों का कल्याण सुनिश्चित बनाया है।

सुरेश भारद्वाज आज सोलन जिला के कण्डाघाट में नगर पंचायत कण्डाघाट द्वारा लगभग 2.24 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोाकर्पण एवं शिलान्यास के उपरान्त उपस्थित जनसभा के सम्बोधित कर रहे थे।


शहरी विकास मन्त्री ने 60 लाख रुपए की लागत से निर्मित नगर पंचायत कण्डाघाट के कार्यालय का लोकार्पण किया। उन्होंने नगर पंचायत कण्डाघाट के वार्ड नम्बर 03 में 09 लाख रुपए की लागत से पड़ाव मैदान (ओपन पार्किंग) को पक्का करने के, वार्ड नम्बर 05 में राज-राजेश्वरी मन्दिर के 09 लाख रुपए की लागत से किए गए सौन्दर्यीकरण कार्य, वार्ड नम्बर 05 स्थित हनुमान मन्दिर में 07 लाख रुपए की लागत से निर्मित शिशु पार्क, वार्ड नम्बर 05 में प्राथमिक पाठशाला से दीपक ठाकुर के आवास तक 05 लाख रुपए की लागत से निर्मित सम्पर्क मार्ग तथा वार्ड नम्बर 07 में 09 लाख रुपए की लागत से निर्मित चनौली मार्ग का लोकार्पण किया।


सुरेश भारद्वाज ने नगर पंचायत कण्डाघाट क्षेत्र में 1.25 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली कार पार्किंग के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखी।
विधि मन्त्री ने सप्तम नवरात्र के पावन अवसर पर त्रिपुर सुन्दरी राज-राजेश्वरी ललिता माता के मन्दिर में शीश नवाया और सभी की सुख-समृद्धि एवं स्वास्थ्य की कामना की।

सहकारिता मन्त्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार के मार्गदर्शन एवं सहयोग से कोविड-19 जैसी आपदा के मध्य जन-जन की सुरक्षा का सफल प्रयास करते हुए विकास के विभिन्न सोपान तय किए हैं। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में केवल आईजीएमसी में ही 2-2 आॅक्सीजन सयन्त्र स्थापित किए जा चुके हैं। प्रदेश के सभी जिला स्तर के अस्पतालों में आपातकालीन सेवाओं को बेहतर बनाया गया है।


उन्होंने कहा कि ज़मीनी स्तर पर विकास को गति प्रदान करने के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार ने राज्य में 03 नए नगर निगम सृजित कर प्रत्येक के विकास के लिए 01-01 करोड़ रुपए प्रदान किए हैं।


सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सभी नगर निकायों को अपनी आय बढ़ाने की दिशा में सत्त प्रयास करने चाहिएं। उन्होंने इस अवसर पर नगर पंचायत कण्डाघाट को कूड़ा-कचरा प्रबन्धन के लिए एक वाहन उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया।
प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. राजेश कश्यप ने क्षेत्र में हुए विकास का श्रेय भाजपा सरकार को दिया।


प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. राजेश कश्यप, नगर पंचायत कण्डाघाट की अध्यक्ष गीता देवी, उपाध्यक्ष मुनीष सूद, नगर पंचायत के पार्षद गण, नगर निगम सोलन की पार्षद मीरा आनंद, रजनी, सुषमा शर्मा, रेखा साहनी, सीमा, संजीव मोहन, प्रियंका अग्रवाल, बघाट बैंक के पूर्व अध्यक्ष पवन गुप्ता, भाजपा मण्डल सोलन के अध्यक्ष मदन ठाकुर, भाजपा उपाध्यक्ष चन्द्रकान्त शर्मा, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी, नगर निगम सोलन के आयुक्त राजीव कुमार, उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. विकास सूद, खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट मयन्क शर्मा, अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा क्षेत्रवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *