May 18, 2024

आजादी का अमृत महोत्सव पर चल रही प्रदर्शनी में देश प्रेम का दिख रहा जज्बा

0

बिलासपुर / 22 मार्च / न्यू सुपर भारत

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा यहां राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में लगाई गई ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विषय पर प्रदर्शनी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। देश के प्रति प्रेम व समर्पण का जज्बा लिए दर्शक प्रदर्शनी का हिस्सा बन कर गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं।
प्रदर्शनी में दर्शक अपने बच्चों सहित आ रहे हैं।

बच्चों को भारत की आजादी में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों, भारत के विकास में योगदान देने वाली महिलाओं और अग्नि, पृथ्वी व आकाश जैसी मिसाइलों सहित इसरो द्वारा देश में ही बनाए गए ‘जी एस एल वी-एम के-3’ रॉकेट लॉन्चर के बारे में जानकारियां प्रदान कर रहे है।

मंत्रालय के लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा आजादी के 75 साल को समर्पित आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत ऐसी प्रदर्शनियों का आयोजन देश भर में किया जा रहा है। प्रदर्शनी का उद्देश्य भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों व राष्ट्र के निर्माण में योगदान देने वाले देशभक्तों के बारे में लोगों को जानकारियां देना व उनमें देश प्रेम की भावना को जगाना हैं।

मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेश बाली ने बताया के मेले में लगी इस प्रदर्शनी के आज दूसरे दिन आधार कार्ड बनवाने या अपडेट करवाने के लिए प्रदर्शनी में ही एक विशेष कैंप लगाया गया है जो कल तक जारी रहेगा।

प्रदर्शनी के साथ ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से जुड़े कलाकार अपने गीत और नृत्य व नुक्कड़ नाटकों सहित रंगारंग प्रस्तुतियां देकर लोगों को देश भक्ति का सन्देश भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *