May 18, 2024

गौवंश के तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, जो भी व्यक्ति गौमाता को या गौवंश को बेसहारा छोड़ते पाया जाएगा उसके विरूद्ध भी नियमानुसार सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी- डीएसपी अनिल कुमार

0

नारायणगढ़ / 2 मार्च / न्यू सुपर भारत

डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि प्राचीन काल से ही भारतीय संस्कृति में गाय को गौमाता का दर्जा दिया गया है और गौमाता को पूजा जाता है। हरियाणा सरकार द्वारा गौवंश संरक्षण और गौसंवधर्न कानून बनाया हुआ है। डीएसपी अनिल कुमार बुधवार को अपने कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर गौशाला के प्रबंधक सुमन गुप्ता तथा गौरक्षा दल के जिला प्रधान सोमदत शर्मा तथा जयपाल शर्मा भी मौजूद रहे।

बता दें कि डीएसपी अनिल कुमार को हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसंवधर्न अधिनियम का जिला अम्बाला का नोडल अधिकारी पुलिस विभाग द्वारा बनाया गया है।

डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि लोगों एवं संस्थाओं के सहयोग से ही बेसहारा गौवंश की सेवा सुरक्षा का प्रबंध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गौवंश के तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि गौरक्षा दलों तथा गौशाला प्रबंधक समिति को जहां भी उनकी मदद की जरूरत होगी उनका सहयोग किया जाएगा और लोगों एवं संस्थाओं से भी गौशालाओं को सहयोग करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति गौमाता को या गौवंश को बेसहारा छोड़ते पाया जाएगा उसके विरूद्ध भी नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर गौशाला के प्रबंधक सुमन गुप्ता ने भी बेसहारा गौवंश रखने से सम्बंधित एवं व्यवस्थाओं से सम्बंधित कुछ सुझाव भी रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *