May 18, 2024

मोबाईल वैन को आज कार्यकारी अभियंता ने झंडी दिखाकर किया रवाना

0

नारायणगढ़ / 22 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में मोबाइल वैन के माध्यम से ग्राम पंचायतों में जाकर पीने के पानी के सैंपल लेकर मौके पर ही उसकी केमिकल जांच की जा रही है। कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा ने बताया इसी कड़ी में  शहजादपुर व नारायणगढ़ विकास खंड के विभिन्न गांव में जाकर मोबाइल वैन के माध्यम से पीने के पानी के सैंपल लेकर उसकी रसायनिक जांच की गई सैंपल की रिपोर्ट हेडक्वार्टर भेजी जाएगी।

उपमंडल अभियंता ने बताया कि वाटर टेस्टिंग मोबाइल वैन एक दिन में 7 ग्राम पंचायतों के नलकूपों का निरीक्षण 27 अप्रैल तक करेगी। एक ग्राम पंचायत से एक ही सैंपल लिया जाएगा जिसमें पानी की टीडीएस , पीएच , फ्लोराइड , आयरन , टोटल हार्डनेस , सल्फेट , नाइट्रेट , जिंक , टुबीडीटी की जांच करके गुणवत्ता परखी जाएगी और परिणाम को मुख्यालय भेजा जाएगा। इस मोबाईल वैन को आज कार्यकारी अभियंता ने झंडी दिखाकर रवाना किया।


इस मौके पर कनिष्ठ अभियंता जसपाल सिंह, हाकिम सिंह, रामदास व भरत सिंह और खंड संयोजक इकबाल मोहम्मद व पूजा रानी मौजूद रहे। आज मोबाईल वैन ने बड़ी बस्सी, मंगलौर, खानपुर, खेडक़ी, जंगू माजरा, बड़ी कोहड़ी व वासलपुर में जाकर ग्रामीणो को मोबाईल वैन के माध्यम पानी के सैम्पल लिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *