June 17, 2024

रेडक्रॉस सोसायटी की लाइट टाइम सदस्यता लेने वालों को उपायुक्त ने भेंट किए प्रमाण पत्र

0

फतेहाबाद / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कहा कि इंसान को जरूरत के समय असहाय व जरूरतमंद व्यक्ति की मदद जरूर करनी चाहिए। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से लोग सामाजिक कार्यों में भागीदार बन सकते हैं।

उपायुक्त ने ये विचार बुधवार को अपने कार्यालय में चार व्यक्तियों को रेडक्रॉस सोसायटी की लाइफ टाइम सदस्यता प्रमाण पत्र प्रदान करने के दौरान प्रकट किए। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की आपदा आने पर रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को अनेक प्रकार की सहायता प्रदान की जाती है।

इसमें विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं, रेडक्रॉस सोसायटी के वॉलिंटियर के अलावा लाइफ टाइम सदस्य शामिल होते हैं। अभी कुछ समय पहले कोरोना महामारी के दौरान भी रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद की गई। उन्होंने कहा कि नागरिक रेडक्रॉस सोसायटी के लाइफ टाइम सदस्य बनकर जीवनभर जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं।

इस दौरान उपायुक्त ने एमएम कॉलेज से रमनदीप, रतिया से हैप्पी सिंह सेठी, ढाणी छतरिया से सुशील कुमार और एडवोकेट राम कुमार फौगाट को रेडक्रॉस सोसायटी का लाइफ टाइम सदस्यता प्रमाण पत्र भेंट किया। इस दौरान जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव सुरेंद्र श्योराण ने बताया कि अनेक लोग रेडक्रॉस सोसायटी से जुडक़र समाजसेवा कर रहे हैं।

रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा विशेषकर युवाओं को समाजसेवा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। रेडक्रॉस में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की तरफ से रक्तदान या अन्य किसी प्रकार की सहायता के बारे में मदद मांगी जाती है तो रेडक्रॉस सोसायटी हरसंभव जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *