June 2, 2024

टीका उत्सव के तहत स्थानीय औम निवास हाई स्कूल में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन

0


-उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने नागरिकों से की टीका उत्सव को सफल बनाने की अपील


फतेहाबाद / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


जिला में स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय औम निवास हाई स्कूल में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर लगाकर टीका उत्सव की शुरूआत की। इसके अलावा टीका उत्सव के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनेक स्थानों पर वैक्सीनेशन शिविर लगाकर नागरिकों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया गया।


जिला रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन एवं उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि टीका उत्सव के तहत स्थानीय औम निवास हाई स्कूल में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सोसायटी के सचिव नरेश कुमार व फार्मासिस्ट सुनील कुमार ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। वैक्सीनेशन शिविर में नागरिक हस्पताल से डॉ. शिवांगी ने लोगों को वैक्सीन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर जिला में 14 अप्रैल तक वैक्सीनेशन दिवस (टीका उत्सव) मनाया जा रहा है।

उपायुक्त ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे टीका उत्सव के दौरान अपना वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई जा रही वैक्सीन पूर्णरूप से सुरक्षित है। नागरिक किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और अपनी बारी आने पर ही अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या वैक्सीनेशन साइट पर जाकर टीकाकरण करवाएं।

उपायुक्त ने नागरिकों से कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 का संक्रमण ज्यादा हो रहा है, इसलिए नागरिक कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। नागरिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने की अनिवार्यता तथा सोशल डिटसेंसिंग के नियमों की पालना अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *