June 16, 2024

एक दिवसीय जिला स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता सम्पनबीएड कालेज समूरकलां का दल बना विजेता

0

ऊना / 10 फरवरी / न्यू सुपर भारत

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आज ऊना एमसी पार्किंग के समीप भाषा विभाग द्वारा जिला स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. अमित कुमार शर्मा ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभाओं को सामने आने का अवसर मिलता है। साथ ही युवाओं को हिमाचल प्रदेश की विविध सांस्कृतिक विरासत का ज्ञान भी होगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों से युवा अपनी संस्कृति व सभ्यता से जुड़े रहते हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारी संस्कृति का हिस्सा हैं जो युवाओं को सामाजिक उत्थान के लिए प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि लुप्त होती संस्कृति के संरक्षण के लिए युवाओं को आगे आना होगा ताकि हम अपनी सांस्कृतिक धरोहर को संजोकर रख सकें। 

जिला स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता के नतीजेजिला स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता में 14 सांस्कृतिक दलों ने भाग लिया प्रतिस्पर्धा में बीएड कालेज समूरकलां ने पहला स्थान हासिल किया जबकि आर्य पव्लिक स्कूल बंगाणा ने दूसरा स्थान व अग्नि भौरा लोक नाट्य दल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इस प्रतियोगिता में प्रथम रहा दल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगा।इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी नीलम चन्देल, ओम प्रकाश शर्मा, सुमन लता, डा. उमा देवी, डा. संजय शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *