June 18, 2024

टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज़ द्वारा दी जाएगी निशुल्क आॅनलाईन स्किल ट्रेनिंग

0

ऊना / 26 मई / न्यू सुपर भारत

कोरोना महामारी के दौर में बेरोजगारी से जूझ रहे शिक्षित युवाओं के लिए टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज़ द्वारा निशुल्क युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैे। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत चयनित युवाओं को डिजीटल माध्यम सेे स्किल ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण की अवधि 45 से 50 दिनोें की होगी।अनीता गौतम ने बताया कि युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए प्रार्थी की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए और उसने वर्ष 2020 अथवा 2021 में बीए, बीएससी या बीकाॅम की डिग्री हासिल की हो। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी इन संकायों के अंतिम वर्ष में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वे भी इसके लिए पात्र होंगे। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत दिया जानेे वाला कौशल प्रशिक्षण विशेष तौर पर कंप्यूटर स्किल, रिज्यूम लेखन सहित साक्षात्कार की तैयारी व तर्क शक्ति पर केन्द्रित होगा।उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में लाभ लेने के लिए प्रशिक्षणार्थी के पास स्मार्टफोन व इंटरनेट की सुविधा होनी चाहिए। प्रशिक्षण पूर्ण होने पर टाटा कंसलटेंसी सर्विसिज़ द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा जो भविष्य में रोजगार प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा।

उन्होंने बताया कि इच्छुक एवं पात्र युवा प्रशिक्षण से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9988888261 पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना बायोडाटा ईमेल आईडी लवनदहचतवमिेेपवदंसनदं/हउंपसण्बवउ पर भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *