May 18, 2024

वन विभाग व नगर परिषद के अधिकारियों के साथ प्रभु प्रेम आश्रम से खोजकीपुर तक बनाई जाने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का लिया जायजा

0

अम्बाला / 19 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

 उपायुक्त विक्रम सिंह ने मंगलवार लोक निर्माण विभाग, वन विभाग व नगर परिषद के अधिकारियों के साथ प्रभु प्रेम आश्रम से खोजकीपुर तक बनाई जाने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान प्रभु प्रेम आश्रम से लगभग एक किलोमीटर आगे तक बनाई जाने वाली सडक़ के निर्माण कार्य को तीव्रता से पूरा करने के निर्देश दिए।

साथ ही इस निर्माण कार्य के तहत जो भी पेड़ आ रहे हैं उन्हें 30 अप्रैल तक हटाने बारे वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्रभु प्रेम आश्रम से खोजकीपुर तक बनाई जा रही सडक़ के निर्माण कार्य बारे लोक निर्माण विभाग के एसडीओ सुमित दलाल से विस्तार से जानकारी ली तथा इस निर्माण कार्य के तहत कितना कार्य कर लिया गया है और कितना बचा है उसकी जानकारी ली। उन्होंने इस निर्माण कार्य के तहत लगभग एक किलोमीटर सडक़ के निर्माण कार्य को पूरी तीव्रता से करने बारे निर्देश दिए। –

उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को इस सडक़ के निर्माण कार्य के तहत बिजली के पोल शिफ्ट करने तथा एस्टीमेट तैयार करते हुए लोक निर्माण विभाग को देने बारे, नगर परिषद के अधिकारियों को सडक़ के निर्माण कार्य के तहत बीच में जो मेन हॉल हैं उसका लेवल सही करने बारे तथा जब तक मेन हाल का लेवल सही नहीं होता तब तक वहां पर रिफलैक्टर लगाने बारे निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान दुकानदारों से भी बातचीत की और दुकानदारों ने यहां पर सडक़ निर्माण कार्य के चलते सुबह-शाम पानी का छिडक़ाव करने बारे उपायुक्त से आग्रह किया।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को यहां पर पानी का छिडकाव करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को व्हटसअप ग्रुप पर इस कार्य के दृष्टिगत यानि बिजली के पोल संबधी कार्य प्रतिदिन कितना किया गया है। वन विभाग द्वारा प्रतिदिन कितने पेड यहां से हटाए गये हैं और उन्हें यहां से उठाया गया है, सम्बन्धित रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने इसके उपरांत चांदपुरा में बनाए जा रहे होम्योपैथिक कालेज के निर्माण कार्य का भी जायजा लेते हुए इस कार्य की प्रगति जानी और इस कार्य के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि नगर परिषद अम्बाला छावनी के तहत जो भी कार्य चल रहे हैं वे उनका समय-समय पर निरीक्षण करें ताकि सभी निर्माण कार्यों समय रहते पूरा किया जा सके।
इस दौरान नगर परिषद के ईओ रविन्द्र कुमार, एसडीओ सुमित दलाल, एमई हरीश शर्मा, बिजली निगम से कार्यकारी अभियंता जी.सी. शर्मा, डा0 सतपाल के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *