June 17, 2024

अवरुद्ध मार्गों को बहाल करने के लिए त्वरित कदम उठाए : उपायुक्त

0

मंडी / 13 जनवरी / न्यू सुपर सुपर भारत

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अध्यक्ष एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि मंडी जिले में अधिक ऊंचाई वाले दूरदराज क्षेत्र में भारी हिमपात व बारिश होने से करीब 9-10 लिंक रोड बंद हो गए हैं। इनमें बिलागढ़-मगरूगला, बरयोगी-थानसेर-मगरूगला, गाड़ागुशैणी-टापनली घाट, जंजैहली-मगरूगला, जंजैहली-रायगढ़-शिकारी माता, बंथल-सनारली-शंकर देहरा-रायगढ़, मंडी/थलौट, थलौट-पंजाईं-थाची-शैटाधार, थाची-दवोर, थाची-बिझेड़ लिंक रोड़ बंद हुए हैं।

उपायुक्त ने मंडी जिले के सभी संबंधित एसडीएम को अपने कार्यक्षेत्र में तमाम स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं। जानमाल का नुकसान होने पर वस्तुस्थिति की सूचना शीघ्र देने को कहा है। एसडीएम अपने कार्यक्षेत्र में किसी भी व्यक्ति व पर्यटक को अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं दी जाए। अरिंदम चौधरी ने लोक निर्माण, विद्युत, जल शक्ति, स्वास्थ्य आदि महकमों को अपने कार्यक्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं शीघ्र बहाल कराने के भी निर्देश दिए हैं।  

उपायुक्त ने मंडी जिला वासियों व पर्यटकों से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है और अपने घरां में सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा है। कहा कि संबंधित जानकारी अपने आस-पड़ोस में सभी लोगों दी जाए ताकि कोई दुर्भाग्यवश कोई अप्रिय घटना न घटित हो।  अरिंदम चौधरी ने मंडी जिले में आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202, 203, 204 या टोल-फ्री 1077 नंबर  पर तुरंत सूचित करने को कहा है, ताकि बचाव राहत दल त्वरित मदद के लिए पंहुचाया जा सके।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *