June 16, 2024

सुरेश भारद्वाज ने छोटा शिमला वार्ड में आयोजित स्वच्छता अभियान के उपरांत अपने संबोधन में किए व्यक्त

0

????????????????????????????????????

शिमला / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छता से स्वराज के ध्येय के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान को आत्मसात कर स्वच्छता को अपनाते हुए हमें अपने लक्ष्य के प्रति आगे बढ़ना है। यह विचार आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने छोटा शिमला वार्ड में आयोजित स्वच्छता अभियान के उपरांत अपने संबोधन में व्यक्त किए।


उन्होंने कहा कि स्वच्छता के संदेश की निरंतरता व नियमितता बनाए रखने के लिए ऐसे आयोजनों का लगातार होना अत्यंत आवश्यक है ताकि लोगों में स्वच्छता के प्रति चेतना व चिंतन का भाव बराबर बना रहे।


उन्होंने कहा कि यह अत्यंत आवश्यक है कि हम अपने आसपास के वातावरण के साथ-साथ अपने समाज व देश में स्वच्छता के भाव को जगाने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहे।  
उन्होंने कहा कि सांसद एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आगमन पर भी संगठन ही सेवा भाव के निमित स्वच्छता सेवा के संदेश को सम्प्रेषित करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और स्वच्छता एक-दूसरे के पूरक तथा आवश्यक है इसलिए भी ऐसे अभियानों का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि हम समय-समय पर स्वच्छता अभियानों को आयोजित कर अपने आसपास के क्षेत्र की गंदगी को साफ कर परोक्ष रूप से स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर महापौर नगर निगम सत्या कौंडल, पार्षद विदूषी शर्मा, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *