June 17, 2024

हमीरपुर जिला में 450 क्विंटल फल-सब्जियों की आपूर्ति*** शहर के लिए ऑनलाईन डिमांड सिस्टम किया जा रहा विकसितः उपायुक्त

0

हमीरपुर / 28 मार्च / एन एस बी न्यूज़

उपायुक्त श्री हरिकेश मीणा ने कहा कि प्रदेश सरकार के परामर्श के उपरांत हमीरपुर जिला में निषेधाज्ञा (कर्फ्यू) के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए 28 मार्च, 2020 से छूट की अवधि में बदलाव किया गया है। लोग प्रातः 7.00 बजे से 10.00 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना करते हुए राशन इत्यादि खरीदने घरों से बाहर निकल सकते हैं। शहरी निकायों में घर-द्वार पर ही ऑनलाईन डिमांड सिस्टम से इनकी आपूर्ति के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमीरपुर जिला मुख्यालय सहित सभी उपमंडलों में आवश्यक वस्तुओं की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित की गयी। नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्रों में फल-सब्जी व दूध इत्यादि की आपूर्ति घर-घर जाकर की गई। जिला लगभग 450 क्विंटल सब्जियां बाहर से पहुंची और इन्हें सभी उपमंडलों में आपूर्ति हेतु उपलब्ध करवाया गया। नगर परिषद क्षेत्र हमीरपुर में आज पांच हजार लीटर से अधिक दूध, 832 किलोग्राम दही तथा 110 किलोग्राम पनीर आवश्यकतानुसार लोगों को घर-द्वार पर उपलब्ध करवाया गया। जिला के अन्य क्षेत्रों में भी सभी आवश्यक वस्तुएं जरूरत के अनुसार लोगों को उपलब्ध करवाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि उपमंडल व पंचायत स्तर तक सघन जागरूकता अभियान सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है ताकि लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा हैंड सैनिटाईजर के उपयोग के लिए प्रेरित किया जा सके। इसके लिए आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं की भी जबावदेही सुनिश्चित की गयी है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग इसके प्रति सचेत हुए हैं। विकास खंड बड़सर के मैहरे, गरली, नादौन की ग्राम पंचायत मझियार व नौंघी तथा सुजानपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत लाम्बरी सहित अन्य क्षेत्रों में लोग सामान खरीदते समय सामाजिक दूरी की अनुपालना कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में हैंड सेनिटाइजर भी दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को उपलब्ध करवाया गया।

नगर परिषद हमीरपुर में लोगों को ऑन लाईन डिमांड आधार पर सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने के लिए एक तंत्र विकसित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत यहां रहने वाले लगभग पांच हजार परिवारों से मोबाइल नंबर के माध्यम से संपर्क किया जाएगा और उनसे दैनिक वस्तुओं की मांग का ब्यौरा एकत्र कर उसी के अनुरूप उन्हें आपूर्ति करने की योजना है।

उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि वे बिल्कुल न घबराएं और घर में रह कर कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *