May 19, 2024

पर्यवेक्षक पंधारी यादव ने पोस्टल बैलेट पेपर वोट कास्टिंग का लिया जायजा

0

शिमला / 02 नवंबर / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव- 2022 के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विस क्षेत्र 62-कुसुम्पटी, 63- शिमला एवं 64-शिमला ग्रामीण के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक पंधारी यादव ने आज कुसुम्पटी क्षेत्र में 80 वर्ष की आयु सीमा से अधिक के मतदाताओं एवं शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को घर द्वार पर पोलिंग बूथ पार्टियों के द्वारा किए जा रहे पोस्टल बैलेट पेपर वोट कास्टिंग का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि जिला में पोस्टल बैलेट पेपर के लिए गठित पोलिंग पार्टियों को अलग अलग क्षेत्रों के लिए रवाना किया जा चुका है जो इन श्रेणियों के मतदाताओं का घर द्वार पर ही बैलट पेपर के माध्यम से मतदान करवा रहे है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष भारत चुनाव आयोग द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु सीमा के मतदाताओं को, शारीरिक रूप से अक्षम एवं कोविड से ग्रसित मतदाताओं के लिए बैलट पेपर के माध्यम से वोट देने की सुविधा प्रदान की गई है ताकि कोई भी व्यक्ति वोट देने के अधिकार से वंचित न रहे।

उन्होंने इस दौरान पोलिंग पार्टियों से कहा कि विधानसभा चुनाव में आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है ताकि निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव का निष्पादन हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *