June 16, 2024

PLI तथा RPLI के सुपर ग्राहकों को किया सम्मानित

0

सोलन / 26 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा पॉलिसी सभी नागरिकों के लिए लाभदायक है और इनके माध्यम से आमजन अपनी धनराशि की उचित बचत कर सकते है। यह जानकारी आज यहां अधीक्षक डाकघर सोलन मण्डल रत्न चंद शर्मा ने दी।

रत्न चंद शर्मा सोलन डाक मण्डल सपरुन द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 में डाक विभाग से नियमित रूप से जुड़े 10 सुपर ग्राहकों को सम्मानित करने के उपरांत समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के 10-10 सुपर ग्राहकों को सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि डाक विभाग का यह प्रयास रहता है कि अपने सभी ग्राहकों को उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जाए। इस दिशा में केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी नियमों एवं परामर्श पालन किया जाता है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए डाक विभाग सूचना प्रौद्योगिकी का समुचित उपयोग कर रहा है।

उपभोक्ता अब विभिन्न योजनाओं के तहत अपने प्रीमियम की राशि का भुगतान डाक घर खाते के साथ-साथ ऑनलाईन भी कर सकते है।

रत्न चंद शर्मा ने कहा कि 18 से 50 आयु वर्ग के व्यक्ति डाक विभाग से डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के डायरेक्ट एजेंट रूप में जुड़ कर प्रोत्साहन आधार पर कार्य कर अपनी आर्थिकी सुधार सकते हैं।  

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी पोस्ट इन्फो ऐप से घर बैठे ही प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर डाक जीवन बीमा के उपभोक्ता नीशा, रजनीश राणा, तरूणा, अर्चना गुप्ता, अनिता गुलेरिया, लोकेश, तनुज सूद, अनिता शर्मा, सुनीता रोजहे तथा अमृत सिंह और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के उपभोक्ता वीना शर्मा, नील कमल, संदीप दुआ, अनुपमा कुमारी, गीता देवी, राम मोहन, निर्मला शर्मा, राकेश कुमार, सुनील कुमार तथा राज कुमार को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *