June 17, 2024

स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के दौरान आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की सूची उपायुक्त कार्यालय को सौंपे

0

शिमला / 26 अगस्त / न्यू सुपर भारत

स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के दौरान जिला में विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की सूची को सभी विभाग जल्द उपायुक्त कार्यालय को सौंपे ताकि इस संबंध में कार्य योजना को विस्तृत रूप दिया जा सके। यह बात आज स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के सफल संचालन के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कही।


उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कहा कि प्रत्येक विभाग द्वारा रथ यात्रा के दौरान भव्य कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें विभाग से संबंधित प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी व जागरूकता उपलब्ध करवाने के साथ-साथ स्वर्णिम हिमाचल के काल में विभागीय उपलब्धि का प्रदर्शन विशेष होगा। बैठक में उन्होंने सभी विभागों को कार्यक्रमों के संबंध में विभागीय स्तर पर समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी उपमण्डलाधिकारी अपने क्षेत्र में यात्रा की आयोजन संबंधी बैठक कर कार्य सूची सुनिश्चित करें। विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों अथवा प्रदर्शनों के संबंध में विस्तृत ब्यौरा तैयार कर उपायुक्त कार्यालय को जल्द सूचित करें ताकि यात्रा के संबंध में मंत्री की अध्यक्षता में बैठक कर कार्यक्रम के क्रियान्वयन की जानकारी उपलब्ध करवाई जाए।

उन्होंने उपमण्डलाधिकारियों को यात्रा के दौरान यात्रा मार्ग निश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तिथियों की सूचना के अनुरूप इन मार्गों से सम्बद्ध किया जाएगा।बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त किरण भढ़ाना, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था सचिन कंवल, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रोटोकाॅल राहुल चैहान, आयुक्त डाॅ. पूनम, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मंजीत शर्मा, उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण बी.आर. शर्मा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *