May 18, 2024

Subhash Thakur ने किया 3 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन

0

????????????????????????????????????

बिलासपुर / 2 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने आज बिलासपुर स्थित लुहणु मैदान में 1 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले हैलीपैड का भूमि पूजन करने के साथ उपायुक्त कार्यालय परिसर में 1 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले माॅडल कैरियर सेंटर तथा 40 लाख रूपये की लागत से बनाई की जा रही पार्किंग का भूमि पूजन किया। विधायक ने बताया कि इन सभी विकास कार्यों का शिलान्यास मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा पूर्व में किया जा चुका है और इनका निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है।


बिलासपुर शहर में विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिलासपुर शहर में अधोसंरचना को विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में बिलासपुर में शहर व गांव में पेयजल की किल्लत होती थी जबकि अब दिन में दो बार पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। उन्होने बताया कि कोलडैम से 66 करोड़ की लागत से निर्मित की गई पेयजल योजना को पूर्ण कर दिया गया है जिससे 1 लाख लोगों को पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 20 करोड़ रूपये की लागत से मल्यावर पेयजल योजना बनाई गई है जिससे भी पानी की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंनंे बताया कि 11 करोड़ रूपये की लागत से कोलडैम से हरनोड़ा, धार टटोह की पेयजल स्कीम को पूरा किया गया है जिससे एम्स को पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।


 उन्होंने बताया कि सदर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण कार्यों व रखरखाव कार्यों पर 350 करोड़ रूपये की धनराशि व्यय की जा रही है। उन्होंने बताया कि बिलासपुर शहर के विभिन्न गलियों में इन्टरलाॅक टाईलें लगाकर शहर को सुन्दर बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि 3 करोड़ 50 लाख से लुहणु मैदान का सौदर्यीकरण किया जाएगा। बिलासपुर में एम्स का खुलना व बंदला में हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज आरम्भ करना पिछले चार वर्ष में बिलासपुर के विकास की कहानी ब्यां करता है। उन्होनंे बताया कि आने वाले समय में विकास कार्यों, लोगों का सहयोग तथा जन कल्याणकारी नीतियों के फलस्वरूप भारतीय जनता पार्टी पुनः सरकार बनाएगी।


इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, भाजपा शहरी ईकाई के अध्यक्ष मदन राणा, नगर परिषद के पार्षद संतोष जोशी, नीटू मिश्रा, नरेश कैश पठानिया, पंचायती राज प्रकोष्ठ संयोजक बलदेव ठाकुर, मदन लाल चैधरी पूर्व प्रधान बामटा पंचायत, शहरी महा मंत्री मोहित सांख्यान, सोशल मीडिया संयोजक हर्ष मैहता, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता दुनी चंद ठाकुर, ग्राम पंचायत बंदला के प्रधान सतीश ठाकुर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *