June 2, 2024

सब जूनियर राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता नवंबर माह में ऊना में होगी आयोजित

0

ऊना / 13  अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश खो-खो संघ की सामान्य बैठक आज ऊना में आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने की।  बैठक में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एल आर वर्मा, महासचिव देवी दत्त तनवर, कोषाध्यक्ष चमन लाल तनवार,  हमीरपुर जिला इकाई के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, कांगड़ा इकाई के महासचिव संजय मनकोटिअ, ऊना इकाई के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण पाल शर्मा,  महासचिव परवीन दुबे, कोषाध्यक्ष राजेश शर्मा, हमीरपुर से अश्वनी जगोता सहित अन्य ज़िलों के प्रतिनिधि शामिल थे।  

बैठक के उपरांत अभिषेक ठाकुर ने बताया क़ि इस वर्ष खो-खो फैडरेशन ऑफ़ इंडिया ने हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय अंडर-14 (सब जूनियर) खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन की ज़िम्मेवारी दी है ।  उन्होंने बताया क़ि आज बैठक में तय किया गया क़ि इस प्रतियोगित का आयोजन आगामी नवम्बर माह के अंत में ऊना में किया जायेगा जिसका शुभारम्भ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व् खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे।  

प्रदेश खो-खो संघ के महासचिव देवी दत्त तनवर ने बताया क़ि इस प्रतियोगिता में देश भर से 35  लड़कों और 35  लड़किओं की टीमें भाग लेंगी।  उन्होंने बराय क़ि पांच दिनों तक चलने वाले इन खेलों के दौरान देश भर से खिलाड़िओं, राष्ट्रीय व्र राज्य संघों के पदाधिकारिओं, टीम कोच और मैनेजर को मिलाकर लगभग 1500  लोग हिमाचल प्रदेश की देवभूमि में प्रवास करेंगे।

उन्होंने कहा क़ि प्रतियोगिता के दौरान देश के अन्य राज्यों से आये लोगों को हिमाचल प्रदेश की संस्कृति से रूबरू होने का अवसर मिलेगा और स्थानीय लोगों को भारत के कोने-कोने से यहां पहुँचाने वाले लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे आपसी भाईचारे और राष्ट्रीयता की भावना को भी बल मिलेगा ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *