June 17, 2024

उपमंडल भरमौर में हर्षोल्लास से मनाया गया उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

0

भरमौर / 26 जनवरी / न्यू सुपर भारत

74वां गणतंत्र दिवस समारोह आज वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल भरमौर में  बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। एडीएम भरमौर नरेंद्र चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।एडीएम नरेंद्र चौहान ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 15 अगस्त, 1947 को हमारा देश आज़ाद हुआ था और 26 जनवरी, 1950 को भारत का संविधान लागू किया गया। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान दुनिया का सबसे बड़ा संविधान है और इसी दिन हमारे देश को गणराज्य का सर्वोत्तम दर्जा प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान अन्य देशों के संविधान से अधिक मजबूत और सशक्त है। उन्होंने कहा कि संविधान ने हमें कुछ अधिकार दिए हैं लेकिन एक कर्तव्य हमारा भी है कि देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें।

उन्होंने इस दौरान देश की सेनाओं का भी धन्यवाद किया जो देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं।इस अवसर पर पारंपरिक वेशभूषा में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा भाषण, देशभक्ति गीत व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

इस अवसर पर एसडीएम भरमौर असीम सूद, तहसीलदार अशोक कुमार, विषय वस्तु विशेषज्ञ कृषि डॉ. करतार डोगरा, बीडीसी भरमौर विक्रम ठाकुर, तहसील कल्याण अधिकारी विकास पखरेटिया , पुलिस निरीक्षक हरनाम सिंह , सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग अधिकारी विवेक चंदेल , कार्यवाहक खंड विकास अधिकारी गोपाल सिंह, अधिकारियों और कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग  उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *